BREAKING NEWS

Thursday, 29 January 2015

राम मंदिर बनाने के लिए यह है VHP का प्लान ......

नई दिल्ली (29 जनवरी): वीएचपी (विश्व हिन्दू परिषद) अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए हिन्दुओं को संगठित करने के उद्देश्य से दुर्गा पूजा की तर्ज पर देशभर में पहली बार राम महोत्सव का आयोजन करेगी।
VHP के मीडिया प्रभारी शरद शर्मा ने कहा, हम 21 या 22 मार्च से राम महोत्सव मनाएंगे और यह एक अप्रैल तक चलेगा। ऐसा पहली बार होगा कि विहिप इस तरह का कोई कार्यक्रम करने जा रही है।
उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम देश के हर गांव में होगा ताकि समाज को भगवान राम के बारे में जागरूक किया जा सके।
शर्मा ने भाषा से कहा,  इससे राम जन्मभूमि आंदोलन को मजबूती मिलेगी। ये कार्यक्रम न सिर्फ उन गांवों में आयोजित होंगे जहां मंदिर हैं, बल्कि ऐसी जगहों पर भी होंगे जहां इस तरह की व्यवस्था नहीं है।
उन्होंने कहा, महोत्सव के दौरान भगवान राम की ढाई फुट लंबी प्रतिमाओं की 10 दिन तक पूजा होगी, जैसा नवरात्र में होता है। इन प्रतिमाओं को या तो स्थायी रूप से स्थापित कर दिया जाएगा या फिर विसर्जित कर दिया जाएगा।
शर्मा ने बताया कि देश के डेढ़ से दो लाख गांवों तक इस कार्यक्रम के जरिए पहुंचने की योजना है। उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में हम हर गांव में पहुंचने का प्रयास करेंगे। देशभर में 600 हिन्दू सम्मेलन करने की भी योजना बनायी गयी है।
शर्मा ने कहा, ये सम्मेलन मार्च तक संपन्न हो जाएंगे। उदाहरण के तौर पर अयोध्या का सम्मेलन छह फरवरी को होगा। उसके बाद सात फरवरी को प्रयाग और आठ फरवरी को वाराणसी में सम्मेलन होगा।
उन्होंने बताया कि सम्मेलन को अशोक सिंघल और प्रवीण तोगड़िया सहित विहिप के वरिष्ठ नेता और भाजपा सांसद योगी आदित्यनाथ संबोधित करेंगे।
शर्मा ने कहा कि ये सम्मेलन विहिप के स्वर्ण जयंती स्थापना वर्ष समारोहों के तहत होंगे।
लखनउ में 18 जनवरी को हिन्दू सम्मेलन के दौरान विहिप के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष तोगड़िया ने कहा था कि अयोध्या में जब भगवान राम का भव्य मंदिर बन जाएगा, विहिप तभी अपना स्थापना समारोह मनाएगी।
उन्होंने कहा था कि हिन्दू हर कीमत पर मंदिर निर्माण करेंगे इसलिए हम जश्न तभी मनाएंगे, जब राम मंदिर निर्माण पूरा हो जाएगा।

Share this:

Post a Comment

 
Copyright © 2014 Akhand Bharat Times | Hindi News Portal | Latest News in Hindi : हिंदी न्यूज़ . Designed by OddThemes & Customised By News Portal Solution