BREAKING NEWS

Tuesday, 24 February 2015

जम्मू कश्मीर में बनेगी पीडीपी-भाजपा की सरकार, मुफ्ती मोहम्मद सईद होंगे CM



नयी दिल्ली : भाजपा और पीडीपी के बीच जम्मू कश्मीर में सरकार बनाने पर आम सहमति बन गयी है. सबकुछ ठीक रहा तो अगले महीने के पहले पखवाड़े में राज्य में पीडीपी संरक्षक मुफ्ती मोहम्मद सईद के नेतृत्व में पीडीपी-भाजपा गंठबंधन सरकार आकार ले लेगी. दोनों दलों के बीच सहमति आज भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के घर पर उनके व पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के बीच हुई बैठक में बनी.
बैठक के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मीडिया से कहा, हम दोनों दलों में सरकार गठन पर आम सहमति बन गयी है. समय की अनुकूलता के अनुसार, कुछ ही दिन में शपथ ग्रहण की तारीख तय कर दी जायेगी. उन्होंने कहा कि हमारे बीच गतिरोध खत्म हो गया है. राज्य में जल्द ही एक लोकप्रिय सरकार आकार ले लगी. उन्होंने कहा कि न्यूनतम साझा कार्यक्रम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व पीडीपी संरक्षक मुफ्ती मोहम्मद सईद के बीच जल्द होने वाली बैठक में सहमति मिलेगी. सूत्रों की मानें तो सरकार गठन को लेकर जहां पेंच फंसा है उसमें धारा 370, अफ्सपा  जैसे कानून है.  
धारा 370 पर भारतीय जनता पार्टी का पक्ष साफ है. इस पर पुनर्विचार के लिए प्रधानमंत्री ने लोकसभा चुनाव से पूर्व ही सुझाव दिया था. हालांकि भाजपा जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में इस पर बयान देने से बचती रही लेकिन पूराने बयानों को खामियजा भाजपा को घाटी में मिली कम सीट से चुकानी पड़ी.  अब जब भाजपा बहुमत हासिल करने में असफल रही तो पीडीपी के साथ कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर सहमति बनाकर जम्मू कश्मीर में स्थिर सरकार देने की कोशिश कर रही है.

Share this:

Post a Comment

 
Copyright © 2014 Akhand Bharat Times | Hindi News Portal | Latest News in Hindi : हिंदी न्यूज़ . Designed by OddThemes & Customised By News Portal Solution