BREAKING NEWS

Saturday, 30 April 2016

सीबीआइ ने वायु सेना के पूर्व उप प्रमुख से की पूछताछ

नयी दिल्ली : सीबीआइ ने अगस्तावेस्टलैंड के साथ 3600 करोड़ रुपए के वीवीआइपी हेलिकॉप्टर सौदे में कथित अनियमितताओं के संबंध में भारतीय वायुसेना के पूर्व उप प्रमुख जेएस गुजराल से आज पूछताछ की.

एयर मार्शल (सेवानिवृत्त) गुजराल सुबह यहां सीबीआइ मुख्यालय पहुंचे और मामले की जांच कर रहे जांच दल के समक्ष पेश हुए.

वह उन कई वरिष्ठ अधिकारियों में से एक हैं, जिन्होंने 2005 में उस बैठक में भाग लिया था जिसमें हेलिकॉप्टर के चालन एवं उड़ान संबंधी मापदंडों में आवश्यक बदलाव करने का निर्णय लिया गया था.

एजेंसी ने सोमवार को पूर्व वायुसेना प्रमुख एसपी त्यागी को तलब किया है. पूरी संभावना है कि त्यागी भी उस दिन पूछताछ के लिए पेश होंगे.

दोनों से 2013 में विस्तार से पूछताछ की गयी थी, लेकिन एक इतालवी अदालत के सात अप्रैल के फैसले के बाद फिर से पूछताछ किया जाना आवश्यक हो गया.

सीबीआइ अब तक कहती आयी है कि गुजराल से गवाह के रूप में पूछताछ की गयी, लेकिन उसने इस बारे में कुछ नहीं कहा कि गुजराल का गवाह का दर्जा अब भी बरकरार है या नहीं.

एजेंसी ने अभी तक उन पर कोई आरोप नहीं लगाया है.

एजेंसी ने इस मामले में पूर्व वायुसेना प्रमुख त्यागी के साथ 13 अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया था जिसमें उनके संबंधी और यूरोपीय बिचौलिए शामिल हैं.

त्यागी ने इन आरोपों से इनकार किया है.

Share this:

Post a Comment

 
Copyright © 2014 Akhand Bharat Times | Hindi News Portal | Latest News in Hindi : हिंदी न्यूज़ . Designed by OddThemes & Customised By News Portal Solution