BREAKING NEWS

Monday, 18 April 2016

उबेर की टैक्सियों के खिलाफ हो सकती है कड़ी कार्रवाई ........

नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सरकार की ओर से निर्दिष्ट दरों से अधिक किराया वसूलने को लेकर सोमवार को एप्प आधारित टैक्सियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की जिसमें परमिट निरस्त करना और वाहनों को जब्त करना शामिल है।

केजरीवाल ने आज ट्वीट किया, सरकार द्वारा निर्दिष्ट दरों से अधिक किराया वसूलने वाली एप्प आधारित टैक्सियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी जिसमें परमिट निरस्त करना और वाहनों को जब्त करना शामिल है। सरकार को एप्प आधारित टैक्सी सेवा कंपनियों ओला और उबेर के खिलाफ भीड़भाड़ के समय किराया बढ़ाने की कुछ शिकायतें मिली हैं जिसके बाद सरकार ने यह रुख अपनाया है। आज भी कथित तौर पर टैक्सियों के किराये में बढ़ोतरी की खबरें मिलीं जब सम-विषम योजना के दूसरे चरण का पहला पूरा कामकाजी दिवस है। आज दफ्तर, स्कूल और अन्य संस्थान लंबे सप्ताहांत के बाद खुले थे।
परिवहन मंत्री गोपाल राय ने मुसाफिरों से एप्प आधारित टैक्सी सेवा कंपनियों द्वारा अधिक किराया वसूली के खिलाफ 011-42400400 पर शिकायत दर्ज कराने की अपील की है। राय ने कहा कि अगर हमें किसी एप्प-आधारित टैक्सी सेवा के मनमानेपन के खिलाफ शिकायत मिलती है तो हम उनकी कारें जब्त कर लेंगे। इससे पहले केजरीवाल दिल्ली सचिवालय में अपने दफ्तर राय की कार में पहुंचे। गत 15 अप्रैल को सम-विषम योजना के दूसरे चरण की शुरूआत के बाद आज पहले कामकाजी दिन में सुबह के समय आईटीओ और अक्षरधाम के पास भारी यातायात देखा गया।

राय ने कहा कि आज सम-विषम का वास्तविक परीक्षण है। योजना के पहले चरण की तरह हमें दूसरे चरण को सफल बनाना होगा।

Share this:

Post a Comment

 
Copyright © 2014 Akhand Bharat Times | Hindi News Portal | Latest News in Hindi : हिंदी न्यूज़ . Designed by OddThemes & Customised By News Portal Solution