BREAKING NEWS

Sunday, 31 July 2016

सैदपुर हॉस्टल (पटना) : जाति पूछकर सिर्फ भूमिहार छात्रों को पीटती रही पुलिस , कई क्षात्र जख्मी

पटना विवि के सैदपुर छात्रावास में पुलिस ने नंगा नाच किया. जाति(भूमिहार) पूछ-पूछकर छात्रों को दौड़ा–दौड़ा कर पीटा. दरभंगा हाऊस में छात्रों के बीच मारपीट की घटना को लेकर असमाजिक तत्वों की गिरफ्तारी के लिए गई पुलिस ने वहां पर छात्रों को जाति विशेष (भूमिहार) के छात्रों को पिटाई की एवं गिरफ्तार किया.
हॉस्टल में रहने वाले छात्रों को बेरहमी से पिटाई तो की ही साथ ही कुछ छात्रों को छत पर से पुलिस ने फेंक दिया,जिससे एक छात्र मुकेश का हाथ टूट गया.पुलिस द्वारा इस तरह जाति पूछकर छात्रों की गिरफ्तारी और मारपीट करने से पटना में पढ़ाई करने वाले छात्रों में भारी आक्रोश है. इस घटना पर भूमिहार नेताओं ने क्षोभ व्यक्त किया है. जहानाबाद के सांसद डा. अरूण कुमार ने कहा कि सैदपुर छात्रावास में छात्रों की जाति पूछकर पुलिस के द्वारा मारपीट करना निंदनीय है. इस घटना में शामिल लोगों पर सख्त करवाई करे सरकार .
छात्र नेता एवं पटना जिला कांग्रेस के महासचिव सुधीर शर्मा ने इस घटना की निंदा की है. उन्होंने कहा कि पुलिस प्रशासन द्वारा की गयी कार्रवाई की जितनी भी निंदा की जाए कम है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि महागठबंधन की सरकार को बेवजह जातीय रंग देकर पुलिस सरकार की छवि खराब न करें.
इस बीच बहादुरपुर पुलिस ने कहा कि छात्रों को फेंका नहीं गया एवं जाति पूछने की बात से भी इंकार किया. लेकिन हॉस्टल में रहने वाले छात्रों ने कहा कि पुलिस  जातिसूचक लिस्ट लेकर आई थी और पूछ–पूछकर भूमिहार जाति के छात्रों को पकड़ रही थी. सैदपुर छात्रावास में बहादुरपुर, कदमकुंआ, अगमकुंआ की पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी की.

Share this:

Post a Comment

 
Copyright © 2014 Akhand Bharat Times | Hindi News Portal | Latest News in Hindi : हिंदी न्यूज़ . Designed by OddThemes & Customised By News Portal Solution