BREAKING NEWS

Thursday, 29 September 2016

इंडियन आर्मी पाकिस्तान में घुस कर 6 आतंकी कैम्प को तबाह कर 38 आतंकियों को जहन्नुम में भेजा , सर्जिकल स्ट्राइक का पूरा ब्यौरा & विडियो ......


उड़ी हमले को लेकर भारत ने बड़ा ऐक्शन लिया है । रिपोर्ट्स के मुताबिक ये स्ट्राइक भिंबेर, हॉट्स्प्रिंग, केल और लिपा सेक्टर में किए गए। स्ट्राइक एलओसी से 500 मीटर से 2 किलोमीटर तक अंदर घुसकर किए गए। इस दौरान सात आतंकी ठिकानों को नष्ट किया गया। इस ऑपरेशन में 38 आतंकी और 2 पाकिस्तानी सैनिक मारे गए। भारत को इसमें कोई नुकसान नहीं हुआ। ऑपरेशन सुबह करीब 4.30 बजे खत्म हुआ।


Indian Army Alert

भारतीय डीजीएमओ की ओर से प्रेस कॉन्फ्रेंस करके गुरुवार को यह जानकारी दी गई। वहीं, पाकिस्तान ने कहा है कि क्रॉस बॉर्डर फायरिंग में उसके दो सैनिक मारे गए हैं। डीजीएमओ लेफ्टिनेंट जनरल रणवीर सिंह ने बताया, ‘कल बहुत ही विश्वस्त और पक्की जानकारी मिली कि कुछ आतंकी एलओसी के साथ लॉन्चपैंड्स पर इकट्ठे हुए हैं।

उड़ी हमले के बाद लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) पर बने भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव के मद्देनजर पीएम मोदी कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्युरिटी (सीसीएस) की हैं। इसके बाद डीजीएमओ ने क्या कहा- ”मजबूत इन्फॉर्मेशन के आधार पर हमें पता लगा है कि कुछ आतंकी एलओसी पर मौजूद हैं। उनका मकसद भारत में घुसपैठ कर आतंकी हमलों को अंजाम देना है। इंडियन आर्मी ने वहां कल रात सर्जिकल स्ट्राइक किया था। हमने सुनिश्चित किया था कि ये आतंकी अपने मंसूबों में कामयाब न हों। काउंटर ऑपरेशंस में काफी नुकसान पहुंचा है। आतंकियों को नेस्तनाबूद करने का यह ऑपरेशन अभी रुका हुआ है। इसे दोबारा चलाने का अभी कोई प्लान नहीं है।” माना जा रहा है कि एक घंटे से भी कम वक्त ने इंडियन आर्मी ने वहां 38 आतंकी मार गिराए। इस खुलासे के बाद सकते में आए पाक के पीएम नवाज शरीफ ने कहा कि भारत इसे हमारी कमजोरी न समझे।

वहीँ पाकिस्तान इस कार्रवाही का खंडन इसलिए किया है , की कहीं पाकिस्तान की जनता और आतंकियों के आका भड़क ना जाए :-

पाकिस्तानी सेना ने कहा है कि भारत ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) पार कर के कोई सर्जिकल स्ट्राइक नहीं की है। पाकिस्तानी सेना के अनुसार कल रात नियंत्रण रेखा पर दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी हुई थी जिसमें दो पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं। पाकिस्तानी की इंटर सर्विस पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि भारत जानबूझकर ये भ्रम फैला रहा है। बयान में कहा गया है कि अगर भारत ने पाकिस्तानी जमीन पर सर्जिकल स्ट्राइक की तो उसका कड़ा जवाब दिया जाएगा। पाकिस्तानी सेना का ये बयान भारतीय सेना के उस बयान के बाद आया है जिसमें कहा गया था कि भारतीय जवानों ने एलओसी पार कर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर के आतंकवादी लॉन्चिंग पैडों पर हमला करके कई आतंकियों को मार गिराया है।

सेना अलर्ट पर:-
भारत ने किसी भी तरह की विपरीत स्थिति से निपटने के लिए अपनी सेना को अलर्ट पर है। इस बीच एएनआई के हवाले से मिली खबर के मुताबिक पंजाब में पाकिस्तान की सीमा से सटे कुछ गांवो को बीएसएफ ने खाली करा लिया है। जिन गांवों को बीएसएफ ने खाली कराया है वे पाकिस्तान की सीमा से 10 किलोमीटर तक की दूरी पर स्थित हैं। पंजाब में भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल की अतिरिक्त टुकड़ी तैनात की गई है। इसके बाद ही बीएसएफ ने बीटिंग रीट्रीट सेरेमनी भी रद्द कर दी है।

विडियो :

Share this:

Post a Comment

 
Copyright © 2014 Akhand Bharat Times | Hindi News Portal | Latest News in Hindi : हिंदी न्यूज़ . Designed by OddThemes & Customised By News Portal Solution