BREAKING NEWS

Tuesday, 20 September 2016

अमेरिकी कांग्रेस में एक ऐसा बिल लाया गया है , जिसके तहत पाकिस्तान को टेरोरिस्ट स्टेट का दर्जा दिया जा सकता है.

उधर एक और घटनाक्रम में, अमेरिकी कांग्रेस में एक ऐसा बिल लाया गया है जिसके तहत पाकिस्तान को टेरोरिस्ट स्टेट का दर्जा दिया जा सकता है. कांग्रेस के दो सदस्यों ने इस बिल को पेश किया है. इस बिल का मकसद ये देखना है कि क्या पाकिस्तान की सरकार आतंकवाद का समर्थन करती है. अमेरिकी राष्ट्रपति भी 90 दिनों में एक रिपोर्ट पेश करेंगे जिसमें अंतरराष्ट्रीय आतंकवाद को लेकर पाकिस्तान के रवैये की जानकारी होगी.


नहीं रोका गया तो बढ़ेगा आतंकवाद-ओबामा

ओबामा ने कहा कि हमने आतंकवादियों के पनाहगाह मिटाए हैं। ओबामा ने परोक्ष युद्धों में शामिल राष्ट्रों को इसे खत्म करने को आज कहा। साथ ही, उन्हें चेतावनी दी कि अगर समुदायों को सह-अस्तित्व की इजाजत नहीं दी गई तो चरमपंथ के अंगारे उन्हें जला डालेंगे। जिससे अनगिनत लोग पीड़ित होंगे और चरमपंथ बाहरी मुल्कों में पहुंचेगा। अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में संयुक्त राष्ट्र महासभा को अपने आठवें संबोधन में ओबामा ने कहा कि हमें इस बात पर जोर देना होगा कि सभी पक्ष एक साझा मानवता को मान्यता दें और अव्यवस्था को तूल देने वाले परोक्ष युद्धों को देश खत्म करें।

Share this:

Post a Comment

 
Copyright © 2014 Akhand Bharat Times | Hindi News Portal | Latest News in Hindi : हिंदी न्यूज़ . Designed by OddThemes & Customised By News Portal Solution