BREAKING NEWS

Tuesday, 20 September 2016

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के खिलाफ FIR दर्ज , जल्द हो सकती है गिरफ्तारी , सिशोदिया से भी हो सकती है पूछताछ

दिल्ली की भ्रष्टाचार निरोधक शाखा (एसीबी) ने नियमों के खिलाफ बड़े पैमाने पर नियुक्ति किये जाने के मामले में मंगलवार को दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के खिलाफ आईपीसी की विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। उन्हें जल्द गिरफ्तार किये जाने के संकेत हैं। मुकदमा दर्ज होने के बाद मालीवाल ने ट्वीट कर कहा कि वह इन मुकदमों से डरने वाली नहीं हैं।

दूसरी ओर भाजपा ने इस मामले में एसीबी के काम की तारीफ करते हुए उपराज्यपाल नजीब जंग से मांग की है कि मालीवाल को तुरंत पद से बर्खास्त किया जाए। एसीबी प्रमुख मुकेश कुमार मीणा ने बताया कि मालीवाल के खिलाफ विभिन्न धाराअों के तहत  मुकदमे दर्ज किये गये हैं। एसीबी ने मालीवाल से करीब दो घंटे तक पूछताछ की थी।    इस पूछताछ के बाद मालीवाल ने कहा था कि वह जेल जाने से भी नहीं डरती हैं। मंगलवार को भी मुकदमा दर्ज किये जाने के बाद उन्होंने ट्वीट कर कहा कि उन्होंने कुछ भी गलत नहीं किया है। जिस प्रकार पहले नियुक्तियां की जाती थीं, उसी प्रकार उन्होंने भी नियुक्तियां की हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि सिस्टम में बैठे नकारा लोगों को महिलाओं के लिए काम करना और आवाज उठाना पसंद नहीं आ रहा। दिल्ली महिला आयोग की पूर्व प्रमुख बरखा शुक्ला सिंह ने एसीबी में मालीवाल के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। बीते 12 अगस्त को दर्ज कराई अपनी शिकायत में दिल्ली महिला कांग्रेस की अध्यक्ष के पद पर काम कर रही बरखा ने यह आरोप लगाया था कि आम आदमी पार्टी के नेता पार्टी के अपने सहयोगियों को महिला आयोग में नियुक्त कर रहे हैं और उन्हें मोटी-मोटी तनख्वाह दी जा रही है। उन्होंने आम आदमी पार्टी नेता एचएस फुल्का की बेटी सहित कुल 85 लोगों की नियुक्ति किये जाने की जानकारी एसीबी को दी थी।

सोमवार को दिल्ली पुलिस ने तुगलकाबाद विधानसभा सीट से आम आदमी पार्टी के विधायक सहीराम पहलवान के खिलाफ मामला दर्ज किया था। विधायक पर एक युवक की पिटाई करने का आरोप है।

Share this:

Post a Comment

 
Copyright © 2014 Akhand Bharat Times | Hindi News Portal | Latest News in Hindi : हिंदी न्यूज़ . Designed by OddThemes & Customised By News Portal Solution