BREAKING NEWS

Friday, 23 September 2016

कप्तान विराट और कोच कुंबले की ये चूक टीम इंडिया को काफी भारी पड़ रही है - Team India, Cricket News

कानपुर। कानपुर टेस्ट में न्यूजीलैंड की स्थिति इस समय ठीक नजर आ रही है। भारतीय टीम दूसरे दिन अपनी पहली पारी में 318 रन पर सिमट गई जबकि न्यूजीलैंड ने 1 विकेट पर 152 रन बना लिए थे जब बारिश की वजह से मैच रोकना पड़ा, जो दोबारा शुरू नहीं हो सका। न्यूजीलैंड के खिलाड़ी इस समय मजबूत स्थिति में इसलिए भी हैं क्योंकि भारत ने अपनी रणनीति में एक गलती कर दी थी।

Team India, Cricket News
10वें ओवर में उमेश यादव ने ओपनर मार्टिन गुप्टिल (21) को आउट करके भारतीय टीम को पहली सफलता जरूर दिलाई, लेकिन केन विलियमसन (नाबाद 65) और टॉम लाथम (नाबाद 56) ने भारतीय गेंदबाजों की एक नहीं चलने दी। बारिश के कारण जल्दी खत्म हुए मैच में मेहमान टीम अच्छी स्थिति में आ गई। ओपनर लाथम बेहद धीमे खेल रहे थे, जबकि विलियमसन की रन गति तेज थी। बायें हाथ के बल्लेबाज लाथम ने 119 गेंदों में अपना सातवां टेस्ट अर्धशतक पूरा किया, जबकि दायें हाथ के बल्लेबाज विलियमसन ने यही काम 22वीं बार 78 गेंदों में किया। इसकी बड़ी वजह रहा भारत का तीन स्पिनर न खिलाने का फैसला।

मैच में तीन स्पिनर न खिलाने की वजह से रणनीति बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले कप्तान विराट भी बेबस नजर आए। ये तब दिखा जब उन्होंने एक ओवर पार्टटाइम गेंदबाज मुरली विजय से भी कराया, लेकिन विजय में वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर जैसी गेंदबाजी करने का माद्दा कभी दिखाई नहीं दिया। यही नहीं उमेश व शमी कीवी तेज गेंदबाजों ट्रेंट बोल्ट और वेगनर की तरह गेंदबाजी करने में भी असफल रहे। यही कारण रहा कि लाथम और विलियमसन ने बिना परेशानी के मैदान के चारों ओर 12 चौके मारे। मेहमान टीम के बल्लेबाज आराम से स्वीप और पुल शॉट खेल रहे थे। अब मैच के तीसरे दिन देखना दिलचस्प होगा कि भारत इस कमी से कैसे खुद को बचाता है।

Share this:

Post a Comment

 
Copyright © 2014 Akhand Bharat Times | Hindi News Portal | Latest News in Hindi : हिंदी न्यूज़ . Designed by OddThemes & Customised By News Portal Solution