BREAKING NEWS

Thursday, 27 October 2016

पाकिस्तानी उच्चायोग के एक कर्मचारी मोहम्मद अख्तर को रक्षा दस्तावेजों के साथ लिया गया हिरासत में , 2 भारतीय ISI एजेंट भी गिरफ्तार , हालांकि कूटनीतिक अधिकारों के कारण पाक उच्चायुक्त कर्मी को छोड़ दिया गया है ....

दिल्ली पुलिस ने जासूसी मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। ये दोनों भारतीय हैं और जासूसी में पाकिस्तान की मदद कर रहे थे। इस मामले में दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग के एक अधिकारी पर भी जासूसी का आरोप लगा है। हालांकि उसे हिरासत में लेने के बाद छोड़ दिया गया।

पाक आर्मी में था जासूस


जासूसी कांड का खुलासा करते हुए दिल्ली पुलिस ने बताया कि दिल्ली स्थित पाक उच्चायुक्त का अधिकारी पहले पाकिस्तान की आर्मी में था। दिल्ली स्थित उच्चायुक्त में आने के बाद वो पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए एजेंट की बहाली करने लगा। अधिकारी ने बताया कि अख्तर पहले पाक आर्मी की बलूच रेजिमेंट में हवलदार के पद पर तैनात था। बाद में इसे आईएसआई में भर्ती किया गया और फिर यह उच्चायोग के वीजा विभाग में काम करने लगा।

जासूसों के पास नकली आधार कार्ड

दिल्ली पुलिस अधिकारी रविंद्र यादव ने बताया कि शुरुआती जांच में पाक उच्चायुक्त के अधिकारी ने खुद को भारतीय नागरिक बताया। सबूत मांगने पर उसने चांदनी चौक का नकली आधार कार्ड भी दिखाया।

डेढ़ साल से कर रहे थे जासूसी


दिल्ली पुलिस अधिकारी रविंद्र यादव ने बताया कि ये लोग पिछले डेढ़ सालों से जासूसी का काम कर रहे थे। लेकिन शक होने पर हम पिछले छह महीने से इन पर नजर बनाए हुए थे।

दस्तावेज बरामद


राजेंद्र यादव ने बताया कि पकड़े गए दोनों जासूसों के पास से सेना के दस्तावेज, बीएसएफ तैनाती के नक्शे और वीजा संबंधित कागजात बरामद हुए हैं। पैसों के लिए आईएसआई के लिए जासूसी का काम करते थे। दोनों का नाम मौलाना रमजान और सुभाष है। ये राजस्थान के नागौर के रहने वाले हैं।

जासूसी के आरोप में हिरासत में लिया गए पाक अधिकारी, बाद में छोड़ा गया

इससे पहले मीडिया में खबरें आ रही थी कि पुलिस ने दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग के अधिकारी मोहम्मद अख्तर को हिरासत में लिया गया था। पाकिस्तान उच्चायोग के इस कर्मचारी की उम्र 35 साल बताई जा रही है। उसे खुफिया एजेंसियों ने एक हफ्ते से ट्रायल पर रखा था


Share this:

Post a Comment

 
Copyright © 2014 Akhand Bharat Times | Hindi News Portal | Latest News in Hindi : हिंदी न्यूज़ . Designed by OddThemes & Customised By News Portal Solution