BREAKING NEWS

Tuesday, 11 October 2016

भारत ने न्‍यूजीलैंड का किया क्‍लीन स्वीप , 3-0 से जीत ,अश्विन का धमाल ...

India made a clean sweep New Zealand.
भारत ने इंदौर टेस्‍ट जीतकर तीन टेस्‍ट की सीरीज में न्‍यूजीलैंड का सफाया कर दिया। भारत के 475 रन के जवाब में मेहमान टीम 153 रन पर सिमट गई। उसे 321 रन से हार का सामना करना पड़ा। भारत की जीत में आर अश्विन ने बड़ी भूमिका निभाई। उन्‍होंने दूसरी पारी में सात विकेट लिए जबकि कुल मिलाकर 13 विकेट झटके। इस टेस्‍ट में जीत के साथ ही भारत आईसीसी टेस्‍ट रैंकिंग में नंबर वन गया है। इससे पहले भारत ने चेतेश्‍वर पुजारा(101 नाबाद) और गौतम गंभीर(50) की पारियों के बूते तीन विकेट पर 216 रन बनाकर पारी का एलान कर दिया। दूसरी पारी में भारत ने तेजी से रन बटोरे और चाय से पहले पारी का एलान कर दिया। भारत को पहली पारी में 258 रन की बढ़त मिली थी इसके चलते न्‍यूजीलैंड को 475 रन का लक्ष्‍य मिला।

न्‍यूजीलैंड की दूसरी पारी में भी निराशाजनक रही। सलामी बल्‍लेबाज टॉम लाथम केवल 6 रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर पगबाधा आउट हो गए। चाय के बाद अश्विन ने अपनी फिरकी का कमाल दिखाया। उन्‍होंने कीवी कप्‍तान केन विलियमसन को पगबाधा कर भारत को बड़ी सफलता दिलाई। इसके बाद आए रॉस टेलर ने आक्रामक रूख अपनाया और अश्विन पर पलटवार किया। लेकिन इसी आक्रामकता के चलते वे अपना विकेट गंवा बैठे। अश्विन की एक लैंथ बॉल को मारने के प्रयास में वे बोल्‍ड हो गए। अश्विन ने ल्‍यूक रोंकी को भी बोल्‍ड कर न्‍यूजीलैंड की कमर तोड़ दी। रवींद्र जडेजा ने जेम्‍स नीशाम और मार्टिन गुप्टिल को वापस भेजा। इसके बाद अश्विन ने मिचेल सेंटनर और जीतन पटेल को आउट कर मैच में दूसरी बार पांच विकेट लिए। भारत ने पहली पारी में कोहली (211) और अजिंक्य रहाणे (188) की बड़ी शतकीय पारियों से  पांच विकेट पर 557 रन बनाकर पारी घोषित कर दी थी।

Share this:

Post a Comment

 
Copyright © 2014 Akhand Bharat Times | Hindi News Portal | Latest News in Hindi : हिंदी न्यूज़ . Designed by OddThemes & Customised By News Portal Solution