BREAKING NEWS

Monday, 3 October 2016

चीन ने भारत पर किया "बीजिंग ड्रेन" नामक जीवाणुओं से छ्द्म वार , जद में पूरे देश आने वाला है .......


The bacteria attack on India, China
नई दिल्ली : चीन ने भारत पर हमला कर दिया है। इस हमले की जानकारी खुफिया दलों ने नहीं बल्कि दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान के चिकित्सकों ने किया है। भारत के खिलाफ पाकिस्तान का छद्म युद्ध तो दुनिया के सामने आ गया है लेकिन चीन ने भारत पर जो हमला बोला उसको सामने लाना और साबित करना टेढी खीर है। चीन ने यह हमला अरूणाचल में बोला है और इस हमले की जद में पूरा देश आने वाला है। दरअसल चीन ने एक खास तरह का जीवीणु भारत की तरफ छोड़ दिया है। यह जीवाणु टीबी की बीमारी फैला रहा है।

सबसे खतरनाक बात है कि इस जीवाणु से ग्रस्त मरीजों पर दबाओं का कोई असर नहीं होता है। इस जीवाणु का नाम बीजिंग स्ट्रेन ऱखा गया है। बीजिंग स्ट्रेन का संक्रमण पूर्वोत्तर के राज्यों से होते हुए देशभर में फैल रहा है। यह स्ट्रेन दवा प्रतिरोधी (ड्रग रेजिस्टेंस) व मल्टी ड्रग रेजिस्टेंस (एमडीआर) टीबी का सबसे बड़ा कारण है। एमडीआर टीबी की ऐसी स्थिति होती है जब मरीजों पर दवाएं असर करना बंद कर देती हैं। 43.3 फीसद मामलों में दवा प्रतिरोधी टीबी का कारण बीजिंग स्ट्रेन पाया गया है।

Share this:

Post a Comment

 
Copyright © 2014 Akhand Bharat Times | Hindi News Portal | Latest News in Hindi : हिंदी न्यूज़ . Designed by OddThemes & Customised By News Portal Solution