BREAKING NEWS

Wednesday, 19 October 2016

विडियो : ममता बानो के प्रदेश "पश्चिम बंगाल" में एक खाश समुदाय के लोगों द्वारा दिनदहारे नंगा नाच किया जा रहा है लेकिन ममता बानो सहित सभी सेखुलरों ने चुप्पी साध रखा है , क्यों ?

पश्चिम बंगाल । ममता बानो के प्रदेश "पश्चिम बंगाल" में  एक खाश समुदाय के लोगों द्वारा दिनदहारे नंगा नाच किया जा रहा है लेकिन ममता बानो सहित सभी सेखुलारों ने चुप्पी साध रखा है , प्रश्न उठता है क्यों ?पश्चिम बंगाल में मालदा, वीरभूम, उत्तर 24 परगना, नदिया, पश्चिम मिदनापुर, खड़गपुर सहित करीब 10 जिले सांप्रदायिक दंगों की चपेट में हैं। पिछले कई दिनों से जारी सांप्रदायिक हिंसा में 100 से अधिक लोगों के घायल होने की खबर है।

मालदा जिला के चांचल थाना क्षेत्र में स्थित चंद्रपाड़ा और कोलीग्राम जैसे गांवों पर करीब 10 हजार से अधिक मुस्लिम कट्टरपंथियों की उग्र भीड़ ने हमला कर दिया। दंगाइयों ने अल्पसंख्यक हिन्दुओं को बचाने के लिए आई पुलिस को भी निशाना बनाया, जिसमें दो पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

पश्चिम बंगाल पुलिस के अतिरिक्त महानिदेशक (कानून व्यवस्था) अनुज शर्मा ने कहा है इन वारदातों को छोटी-मोटी घटना करार दिया है। उन्होंने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है और चिन्ता की बात नहीं है।

तपन घोष का कहना है कि यहां के 30 से अधिक घरों में लूट-पाट की गई है और इन्हें पूरी तरह तहस-नहस कर दिया गया है। पूरे इलाके में धारा 144 लागू है। स्थिति पर नियंत्रण के लिए रैपिड एक्शन फोर्स को तैनात किया गया है।

बताया गया है कि यहां विवाद की शुरूआत विजयादशमी के दिन आयोजित एक मेले से हुई थी। यहां मेला घूमने आई एक हिन्दू लड़की के साथ मुस्लिम युवक ने छेड़खानी की। जब हिन्दुओं ने इसका विरोध किया तो मुस्लिम समुदाय के लोगों ने तोड़फोड़ की और उत्पात मचाया। इसी क्रम में बमबारी और गोलीबारी की घटनाएं भी हुई। दंगाइयों ने महिलाओं को भी नहीं बख्शा और जमकर हमले किए गए। आरोप है कि पुलिस और प्रशासन यहां मूकदर्शक की भूमिका में है।

.................................................................... सौजन्य : TOPYAPS.COMhttp://topyaps.com/riots-in-west-bengal-districts


विडियो :


Share this:

Post a Comment

 
Copyright © 2014 Akhand Bharat Times | Hindi News Portal | Latest News in Hindi : हिंदी न्यूज़ . Designed by OddThemes & Customised By News Portal Solution