BREAKING NEWS

Friday, 21 October 2016

पाक की गोलीबारी का भारत ने दिया फिर से करारा जवाब, 1 आतंकी और 5 पाक रेंजर्स ढेर

hiranagar-ceasefire-violation-in-jammu-kashmir
श्रीनगर। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने जम्मू क्षेत्र के हीरानगर सेक्टर में सीमा पर पाकिस्तान रेंजरों के स्नाइपर हमले का शुक्रवार को मुंहतोड़ जवाब दिया, जिसमें सात पाकिस्तानी रेंजर और एक आतंकवादी मारा गया। बीएसएफ के प्रवक्ता ने यहां बताया कि पाकिस्तान की ओर से राजौरी सेक्टर में भी संघर्ष विराम का उल्लंघन किया गया।

सतर्क जवानों ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास घुसपैठ की एक कोशिश को नाकाम कर दिया जिसमें एक जवान को गोली लग गई।

प्रवक्ता ने बताया कि सुबह करीब साढ़े नौ बजे कठुआ जिले में बोबिया के हीरानगर सेक्टर में बीएसएफ की चौकी पर पाकिस्तान की ओर से की गयी गोलीबारी में कांस्टेबल गुरनाम सिंह गंभीर रूप से घायल हो गया।

पाकिस्तानी रेंजरों ने भारी 82 मोर्टार से गोलीबारी की जिसका बीएसएफ जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया। बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में सात पाकिस्तानी रेंजर और एक आतंकवादी मारा गया। बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में कुछ पाकिस्तानी रेंजर घायल भी हुए।

प्रवक्ता ने कहा कि पाकिस्तान की इस हरकत में बीएसएफ का एक जवान गंभीर रूप से घायल हो गया लेकिन जवानों का मनोबल अभी भी बहुत ऊंचा है और वे पाकिस्तानी करतूतों का मुंहतोड़ जवाब देने को तत्पर हैं।

कठुआ के उपायुक्त रमेश कुमार ने बताया कि जीरो लाइन के निकट के निवासियों को एहतियातन हीरानगर सेक्टर में स्थापित किए चार शिविरों में ले आया गया है। कठुआ सेक्टर में 32 सुरक्षित स्थानों की पहचान की गयी है और उनके आसपास के निवासियों से कहा गया है कि वे रात के समय घरों से बाहर न निकलें।

रमेश कुमार ने बताया कि जिला प्रशासन गोलीबारी प्रभावित सीमावर्ती क्षेत्र में सभी जरूरी सुविधाएं उपलब्ध करा रहा है। जीरो लाइन के निकट के विद्यालयों को एहतियाती तौर पर बंद कर दिया गया है। सेना के प्रवक्ता ने बताया कि पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा के निकट घने जंगल में सतर्क सेना के जवानों ने सुबह घुसपैठ के एक और प्रयास को विफल कर दिया। संदिग्ध गतिविधियों को देखकर जवान सतर्क हो गए और उन्होंने देखा कि दो-तीन घुसपैठिये भारतीय सीमा में प्रवेश करने का प्रयास कर रहे हैं।

जवानों को देखकर घुसपैठियों ने गोलीबारी शुरू कर दी जिसका सैनिकों ने मुंहतोड़ जवाब दिया जिससे वे लौटने पर मजबूर हो गए। इस घटना में सेना का एक लांस नायक विनोद कुमार गंभीर रूप से घायल हो गया।

सूत्रों के अनुसार बीएसएफ अंतरराष्ट्रीय सीमा पर हाई एलर्ट बरत रही है और घुसपैठ के किसी भी प्रयास को विफल करने के लिये तत्पर है। सूत्रों के मुताबिक बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी रेंजरों की चौकी से पांच रेंजरों की मौत होने की बात कही जा रही है।

Share this:

Post a Comment

 
Copyright © 2014 Akhand Bharat Times | Hindi News Portal | Latest News in Hindi : हिंदी न्यूज़ . Designed by OddThemes & Customised By News Portal Solution