BREAKING NEWS

Wednesday, 9 November 2016

एक झटके में 4 लाख करोड़ का कालाधन होगा खत्म , फिर क्यों परेशान हैं कांग्रेस और ममता बानो ETC..... ?

मात्र एक फैसले से एक झटके में सिस्टम से 3-4 लाख करोड़ रुपए की ब्लैकमनी खत्म हो जाएगी।

1. कैसे खत्म होगी 3-4 लाख करोड़ रुपए की ब्लैकमनी :  ?

- आरबीआई के आंकड़ों के मुताबिक, देश में इस समय करीब 17 लाख करोड़ रुपए की वैल्यू वाले करंसी नोट चल रहे हैं। इसमें से करीब 14 लाख करोड़ की वैल्यू 500 और 1000 रुपए के नोट की है। अब सिस्टम में मौजूद इन नोट्स की वैधता खत्म हो गई है।

- इकोनॉमिस्टों का कहना है- " इस कदम का सीधा इम्पैक्ट ब्लैकमनी पर पड़ेगा। ऐसा इसलिए है कि ब्लैकमनी रखने वालों के पास उसे खत्म करने का काफी कम वक्त मिला है। इसे देखते हुए 14 लाख करोड़ की वैल्यू में से 3-4 लाख करोड़ रुपए की वैल्यू की ब्लैकमनी खत्म हो जाएगी।"

2. रियल एस्टेट में है सबसे ज्यादा ब्लैकमनी
- पनंदिकर ने बताया- "देश में ज्यादा ब्लैकमनी रियल स्टेट में है। रियल स्टेट सेक्टर में एसेट के रूप में सबसे ज्यादा ब्लैकमनी लगती है। इसे देखते हुए यह मानना कि सारी ब्लैकमनी इस फैसले की वजह से वापस आ जाएगी, ऐसा नहीं होगा।"

3. सरकार के खजाने पर होगा पॉजिटिव असर


- हालांकि सरकार के इस कदम से ब्लैकमनी का एक बड़ा हिस्सा सिस्टम से हट जाएगा, जो करीब 4 लाख करोड़ रुपए से 5 लाख करोड़ रुपए तक हो सकता है। इसका सीधा असर सरकार के खजाने पर पॉजिटिव होगा।"

Share this:

Post a Comment

 
Copyright © 2014 Akhand Bharat Times | Hindi News Portal | Latest News in Hindi : हिंदी न्यूज़ . Designed by OddThemes & Customised By News Portal Solution