BREAKING NEWS

Friday, 25 November 2016

नब्बे फीसदी जनता नोटबंदी से परेशान , यही गरीब जनता परेशानी लाने वालों को आने वाले वक्त में जवाब देगी : अखिलेश यादव

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने नोटबंदी के सवाल पर भाजपा को निशाने पर लेते हुए कहा कि इससे 90 प्रतिशत जनता परेशान है। यही गरीब जनता परेशानी लाने वालों को आने वाले वक्त में जवाब देगी। जनता को जब मौका मिलेगा तो इन लोगो (भाजपा ) को वैसे ही तकलीफ होगी जैसी इस समय लाइन में खड़े लोगों को हो रही है।
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यह बात शुक्रवार को अपने आवास पर समाजवादी नमक वितरण योजना की शुरुआत करते हुए कही। सीएम ने कहा क‌ि आज यहां गरीब घरों की जो माताएं-बहनें आई हैं उन्हें तो पता भी नहीं होगा कि वह कहां बैठी हैं। लेकिन सच्चाई ये है कि इन्हीं लोगों की वजह से लोग सीएम बनते हैं। समाजवादी सरकार ने तो सीएम आवास के दरवाजे सबके लिए खोल दिए। पहले तो एक ऐसी सरकार भी आई थी ‌ज‌िसने सबके ल‌िए दरवाजे बंद कर द‌िए थे।
भाजपा पर निशाना
भाजपा पर न‌िशाना साधते हुए मुख्यमंत्री ने कहा क‌ि एक सरकार तो ऐसी है ज‌िसने गरीब से लेकर अमीर सबको परेशानी में डाल द‌िया है। नमक का आंकड़ा देख लें चाहे नोटों का आंकड़ा देख लें 90 फीसदी लोग परेशान ‌द‌िखेंगे और यही परेशान लोग इस सरकार को भी परेशानी में डालेंगे। सीएम ने कहा क‌ि ज‌िन्हें (काला धन रखने वाले )परेशान करने के ल‌िए यह कदम उठाया गया था वो तो परेशान होते द‌िख नहीं रहे। वह तो बंद कमरों में कागजों पर अपने आंकड़े कम्प्यूटर के जरिए सुधार रहे हैं।
दस जिलों में मिलेगा समाजवादी नमक
यूपी के सीएम अख‌िलेश यादव ने टाटा ट्रस्ट के सहयोग से गरीब परिवारों को आयोडीन व आयरन वाला नमक बांटने की घोषणा की। यह डबल फोर्टीफाइड नमक 10 ज‌िलों में बेचा जाएगा ताक‌ि एनीम‌िया और कुपोषण को रोका जा सके। एपीएल कार्ड धारकों को ये नमक 6 रुपये प्रत‌ि ‌क‌िलो और बीपीएल कार्ड धारकों को 3 रुपये प्रत‌िक‌िलो के ह‌िसाब से बेचा जाएगा। लखनऊ, सिद्धार्थनगर, मुरादाबाद, फर्रुखाबाद, इटावा, औरैया, हमीरपुर, फैजाबाद, संतकबीरनगर, मऊ में 60 हजार मीट्रिक टन नमक बेचा जाएगा।

Share this:

Post a Comment

 
Copyright © 2014 Akhand Bharat Times | Hindi News Portal | Latest News in Hindi : हिंदी न्यूज़ . Designed by OddThemes & Customised By News Portal Solution