BREAKING NEWS

Saturday, 12 November 2016

रिलायंस का जिओ के बाद आने वाला है एक और धमाका , जिसमें मिलेगी 1 GBPS की स्पीड , डीटीएच सर्विसेज .....


1 GBPS की स्पीड , डीटीएच सर्विसेज
रिलॉयंस जियो कुछ महीनों में अपनी ब्रॉडबैंड और डीटीएच सर्विस शुरु करने जा रहा है। यह सर्विस हाई स्पीड ऑप्टिकल फाइबर के रूप में लॉन्च की जाएगी जिसमें  1 GBPS की स्पीड उपलब्ध होगी। इसके लिए भारत के अधिकांश हिस्से में केबल बिछाए जा चुके हैं और पाइलट सर्विसेज मुंबई के कुछ हिस्सो में शुरु की जा चुकी हैं। कंपनी की इस योजना की फुल रोलआउट डेट अभी तक फाइनल नहीं की गई है। इस सुविधा के लिए क्या शुल्क निर्धारित किया जाएगा इसकी पुष्टि नहीं हुई है पर बताया जा रहा है कि अन्य जियो सर्विसेस की तरह ही इस सुविधा के लिए भी शुल्क कम होगा।

इस योजना के हार्डवेयर में सेट टॉप बॉक्स के अलावा
एक एंड्रॉयड स्मार्ट बॉक्स भी रहेगा। भारतीय डीटीएच सर्विसेज में आमतौर पर 16 MBPS की स्पीड मिलती है। रिलायंस जियो ने 1GBPS की स्पीड ऑफर की है। इस स्पीड के साथ हाई डेफिनशन वीडियो बिना बफरिंग के देखे जा सकेंगे। इस सर्विस के साथ 360 चैनल्स मिलेंगे जिसमें कम से कम 50 चैनल एचडी क्वालिटी में होंगे। इससे पहले भी ब्रॉडबैंड सर्विसेज के साथ टेलीविजन चैनल्स के ऑफर लॉन्च हुए हैं। इससे पहले MTNL ने IPTV लॉन्च की थी। एयरटेल भी ये ऑफर पहले दे चुका है पर यह सर्विस ज्यादा सफल नहीं हो सकी है। इस डीटीएच सर्विस से घरों में मल्टिपल टेलीविजन सुविधा का फायदा उठाया जा सकेगा।

Share this:

Post a Comment

 
Copyright © 2014 Akhand Bharat Times | Hindi News Portal | Latest News in Hindi : हिंदी न्यूज़ . Designed by OddThemes & Customised By News Portal Solution