BREAKING NEWS

Monday, 21 November 2016

चौंका देने वाली खबर : श्रीनगर के बैंको में जमा होने वाली रकम में करीब 43% रकम नकली , नकली करेंसी का फैलाव इस कदर तक बढ़ गया होगा, किसी ने नहीं सोचा होगा , इसके बावजूद वपक्ष का शोर क्यों ? दाल में कुछ काला है या दाल ही काली है ?

श्रीनगर के बैंको में जमा होने वाली रकम में करीब 43% रकम नकली.
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के काले धन के खिलाफ छिड़े महासंग्राम से सिर्फ भ्रष्ट लोग ही परेशान नहीं हैं! आतंकवादी और उनके आकाओं की नींद भी हराम हो रखी है!

नकली करेंसी का मामला कितना गंभीर था, इसका शायद देश एक करोड़ों लोगों और यहाँ तक की पत्रकारों, विशेषज्ञों इत्यादि को भी कोई अंदाजा नहीं था!


अब श्रीनगर के बैंको से मिलने वाले data के बारे में जो कहा जा रहा है, वह हैरान-परेशान कर देना वाला है! बताया जा रहा है कि वहां के बैंको में जमा होने वाली रकम में करीब 43% रकम नकली थी! ये अपने आप में चौंका देने वाली figure है!

इसका मतलब हुआ की पाकिस्तान ने, कश्मीर घाटी की इकॉनमी को लगभग नष्ट कर दिया था! नकली करेंसी का फैलाव इस कदर तक बढ़ गया होगा, किसी ने नहीं सोचा होगा!

अब चूँकि 500 और 1000 की पुराणी करेंसी बैन हो चुकी है, हम चैन की सांस जरूर ले सकते हैं लेकिन गौर कीजिये की पाकिस्तान अपनी चाल में कहाँ तक कामयाब हो चूका था! गौर करने वाली बात यह भी है कि घाटी में नकली करेंसी न जाने कितने अधिक समय से चल रही थी! 43% तक नकली नोट चला देना, ये काम एक दो साल का नहीं है! ये काम कम से कम एक दशक में हुआ होगा! और इस काम में अलगाववादियों ने भरपूर मदद की होगी, इससे भी इनकार नहीं किया जा सकता!

काले धन का सफाया तो अलग मुद्दा है, उससे होने वाले देश को लाभ को भी एक तरफ कर दें, तो केवल और केवल, कश्मीर में नकली करेंसी को खत्म करने के लिए भी यदि मोदी जी ऐसा कदम उठाते, तो उसे शत-प्रतिशत सही माना जाता!

Share this:

Post a Comment

 
Copyright © 2014 Akhand Bharat Times | Hindi News Portal | Latest News in Hindi : हिंदी न्यूज़ . Designed by OddThemes & Customised By News Portal Solution