BREAKING NEWS

Sunday, 4 December 2016

सभी घोटालेबाज एक दुसरे के सम्पर्क में , दिग्गी राजा भी लालू से किये सम्पर्क , विरोध करने की बनाई गई रणनीती ?

पटना : कांग्रेस के फायर ब्रिगेड नेता व राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह ने नोटबंदी काे लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर एक बार फिर निशाना साधा है. रविवार को पटना आये सिंह ने नोटबंदी के सवाल पर राजद प्रमुख लालू प्रसाद से टेलीफोन पर बातचीत की. इसके बाद सदाकत आश्रम में प्रेस कॉन्फ्रेंस में उन्हाेंने कहा कि नोटबंदी करने का मुख्य उद्देश्य काला धन को सफेद करने का है. 
 
उन्होंने कहा कि नोटबंदी के बारे में भाजपा नेताओं को पहले से जानकारी थी. बिना सोचे-समझे निर्णयलेने का आरोप लगाते हुए सिंह ने कहा कि इससे पूरे देश में अफरा-तफरी है. नोटबंदी की प्रक्रिया की संयुक्त संसदीय समिति से जांच कराने की मांग की. उन्होंने कहा कि बिहार में 31 जगहों व ओडिशा में कई जिले में जमीन की खरीद नोटबंदी से पहले सर्किल रेट से भी कम नकद में की गयी. कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी को सोची समझी साजिश के तहत इसे बड़ा घोटाला कह चुके  हैं. कांग्रेस नोटबंदी की नहीं उससे होनेवाली परेशानी का विरोध कर रही है. इसका नीतीश कुमार भी समर्थन कर रहे हैं. नोटबंदी का उद्देश्य भ्रष्टाचार मिटाने, काला धन समाप्त करने, जाली नोट खत्म करना है. यह उद्देश्य नहीं पूरा हो रहा है. प्रेस कॉन्फ्रेंस में प्रदेश अध्यक्ष डॉ अशोक चौधरी, कांग्रेस विधान मंडल दल के नेता सदानंद सिंह, विधायक अशोक कुमार व विधान पार्षद दिलीप चौधरी उपस्थित थे.
 
पंजाब में भाजपा नेता संजीब कंबोज का दो हजार के नये नोट सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया. भाजपा कार्यालय खोलने के लिए जमीन की खरीदारी में भी  धांधली हुई है. पीएम मोदी से  सवाल करते हुए कहा कि तमिलनाडु भाजपा युवा मोरचा के अध्यक्ष नये नोट जब्त हुआ.  गुजरात के भी कई लोग नोट को बदलने में लगे थे पर कोई गिरफ्तारी नही हुई. इसकी जांच सुप्रीम कोर्ट की मॉनीटरिंग कमेटी से एसआइटी का गठन कर होनी चाहिए. 
 
नोटबंदी का उद्देश्य नहीं हो रहा पूरा
 
मध्य प्रदेश शिक्षा मंडल के अधिकारी दो-दो हजार के नये नोट लेते पकड़े गये. मारे गये आतंकवादी के पास से दो हजार के जाली नोट बरामद हुआ.  आरबीआइ के अनुसार पिछले साल की अपेक्षा सितंबर 2016 में शिड्यूल बैंक में जमा राशि 12 लाख करोड़ अधिक है. इससे जाहिर है कि नोटबंदी के फैसले की जानकारी कुछ लोगों को थी. कालाधन रखनेवाले पर पहले 200 फीसदी जुर्माना लगाने की बात हुई. अब 50-50 फीसदी हो गया. काला धन को सफेद करने के लिए इसे लागू किया गया है. नोटबंदी से अब तक 105 बारे नये फरमान जारी हुआ है. अब घर-घर सोना की जांच बात हो रही है. लोगों का रोजगार छीना जा रहा है. 
 
सफलतापूर्वक काम कर रही महागंठबंधन
 
कांग्रेस महासचिव ने  कहा बिहार में महागंठबंधन सफलतापूर्वक काम कर रही है. चुनाव में जदयू, राजद व कांग्रेस साथ मिल कर चुनाव लड़ी. नीतीश कुमार के साथ हमारी पार्टी शामिल है.  राजद से अधिक निकटता के सवाल पर कहा कि हमारी निकटता सभी के साथ है.

Share this:

Post a Comment

 
Copyright © 2014 Akhand Bharat Times | Hindi News Portal | Latest News in Hindi : हिंदी न्यूज़ . Designed by OddThemes & Customised By News Portal Solution