BREAKING NEWS

Thursday, 22 December 2016

1 जनवरी से देश भर में ममता बनर्जी चलाएंगी 'मोदी हटाओ , देश बचाओ' अभियान



कोलकाता: 
नोटबंदी से खफा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने कहा है कि एक जनवरी से उनकी पार्टी पूरे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को केंद्र की सत्ता से हटाने का अभियान चलाएगी।

ममता बनर्जी ने गुरुवार को कहा कि उनकी तृणमूल कांग्रेस एक जनवरी से 'मोदी हटाओ, देश बचाओ' नारे के साथ सड़कों पर उतरेगी। ममता ने कहा, "आज का यह एक मात्र नारा है। हम लोग एक जनवरी से राज्य भर में इस नारे के साथ सड़कों पर उतरेंगे।"

अखंड भारत परिवार से जुड़ने के लिए ऑफिसियल पेज लाइक करें :


उन्होंने कहा कि देश ऐसे व्यक्ति के हाथों में बिल्कुल सुरक्षित नहीं है, जिसने सांप्रदायिक दंगों के साथ ही राजनीति की शुरुआत की। वह अप्रत्यक्ष रूप से वर्ष 2002 के गुजरात दंगों के संदर्भ में बोल रही थीं। दंगों में हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी। उस समय मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे और तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने उनसे कहा था, "आपने राजधर्म नहीं निभाया।"

अपनी पार्टी की कोर कमेटी की बैठक के बाद मीडिया कर्मियों से बातचीत में उन्होंने बड़े नोटों के बंद होने के कारण नौकरी गंवाने वाले लोगों की सूची राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को भेजने की घोषणा की।

उन्होंने कहा कि भारत में 92 प्रतिशत ग्रामीणों के पास कोई बैंक नहीं है। केंद्र सरकार देश को नकदी विहीन करने के बाद चेहरा विहीन हो गई है। सरकार ने नकदी विहीन अर्थव्यवस्था के लिए बाध्य कर दिया। विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले बहुत सारे लोग घर लौट गए। नोटबंदी के बाद करीब 10 करोड़ लोग नौकरी गंवा चुके हैं।
ममता ने कहा, "हम नोटबंदी से नौकरी गंवाने वाले लोगों की सूची तैयार कर रहे हैं। यह सूची राष्ट्रपति को भेजेंगे।"

प्रधानमंत्री का नाम लिए बगैर ममता ने कहा, "अली बाबा और उनके चार सहयोगी सभी फैसले ले रहे हैं। अली बाबा और उनके चार सहयोगी ही देश की जनता, अपनी पार्टी और सरकार को नुकसान पहुंचा रहे हैं। भगवान ही जानता है, क्या-क्या फैसले लिए गए।"

Share this:

1 comment :

  1. Dikh raha hai bengal mei indino kesa raj dharm nibhaja raha hai .

    ReplyDelete

 
Copyright © 2014 Akhand Bharat Times | Hindi News Portal | Latest News in Hindi : हिंदी न्यूज़ . Designed by OddThemes & Customised By News Portal Solution