BREAKING NEWS

Friday, 9 December 2016

‘सीक्रेट मीटिंग’ में सपा-कांग्रेस गठबंधन पर नहीं बनी बात ...



लखनऊ :
उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन को लेकर जारी अनौपचारिक बातचीत एक बार फिर रूक गयी है. बातचीत में रूकावट आने का कारण सपा द्वारा कांग्रेस को कम सीट आफर करना है. हालांकि सपा अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने सार्वजनिक तौर पर कहा था कि वे यूपी चुनाव के मैदान में अपने दम पर जायेंगे, किसी से गठबंधन नहीं करेंगे.


लेकिन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यह कहकर अनौपचारिक बातचीत को आगे बढ़ाया था कि उनकी पार्टी चुनाव में बहुमत प्राप्त करने वाली है, लेकिन कांग्रेस अगर साथ आ जाये, तो वे 300 सीट को भी पार कर जायेंगे.
सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार कांग्रेस 403 सदस्यीय विधानसभा में 60 से कम सीट पर मानने वाली नहीं है, लेकिन सपा उसे मात्र 58 सीट ही अॅाफर कर रही थी. जबकि कांग्रेस यह चाहती है कि उसे 100 सीट चाहिए वर्तमान की 28 सीट को जोड़कर. कल हुई गुप्त बैठक में गठबंधन पर बात नहीं बन पायी.
गौरतलब है कि सपा के संकटमोचक अमर सिंह ने कांग्रेस और सपा के बीच गठजोड़ कराने के लिए प्रशांत किशोर से मुलायम सिंह यादव को मिलवाया भी था, लेकिन बात नहीं बन पायी.

Share this:

Post a Comment

 
Copyright © 2014 Akhand Bharat Times | Hindi News Portal | Latest News in Hindi : हिंदी न्यूज़ . Designed by OddThemes & Customised By News Portal Solution