BREAKING NEWS

Sunday, 17 September 2017

भारत की दो टूक - UN में PAK का कश्मीर मुद्दा उठाना , 'मियां की दौड़ मस्जिद तक' जैसा ..........


"अखंड भारत टाइम्स" परिवार से जुड़ने के लिए ऑफिसियल पेज लाइक जरुर करें :

संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर का मुद्दा उठाने को लेकर भारत ने पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है. भारत ने पाक के कदम को 'मियां की दौड़ मस्जिद तक' के मुहावरे से जोड़कर बताया.





संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अक

बरूद्दीन से इस मुद्दे पर जब सवाल किया गया तो उन्होंने कहा, 'मैंने हमारे रुख में यह बात रेखांकित की है जो कि प्रगतिशील, आगे की तरफ देखने से जुड़ी है. हम अपने लक्ष्यों को लेकर दूरदर्शी हैं. अगर दूसरी तरफ ऐसे देश हैं जो आपके अनुसार, गुजरे कल के मुद्दों पर ध्यान देते हैं तो वे गुजरे कल में जीने वाले लोग हैं'.
हालांकि, सैयद अकबरुद्दीन ने सीधे तौर पर पाकिस्तान का नाम नहीं लिया. मगर, उन्होंने उर्दू का एक मशहूर मुहावरा इस्तेमाल करते हुए कहा, 'अगर वे ऐसे मुद्दे पर ध्यान देते हैं जो संयुक्त राष्ट्र में दशकों से चर्चा की मेज से दूर रहा है, सालों से नहीं बल्कि दशकों से, अगर वे इसी पर ध्यान देना चाहते हैं, तो ठीक है. उनके लिए यह मियां की दौड़ मस्जिद तक जैसा है'.





दरअसल, एक दिन पहले ही पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने कहा था कि प्रधानमंत्री शाहिद खाकान अब्बासी संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर मुद्दा उठाएंगे. जिसके बाद सैयद अकबरुद्दीन ने अपने ही अंदाज में ये जवाब दिया. बता दें कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज 23 सितंबर को महासभा को संबोधित करेंगी.


सैयद अकबरुद्दीन ने जल्द ही संयुक्त राष्ट्र द्वारा मसूद अजहर को आतंकी घोषित किए जाने की उम्मीद जताई. उन्होंने कहा, 'जब तक पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद के इस नेता को न्याय के कटघरे में नहीं लाया जाता, तब तक भारत चैन से नहीं बैठेगा'. बता दें कि भारत 2016 में पठानकोट हमले का मास्टरमाइंड मानता है.

"अखंड भारत टाइम्स" परिवार से जुड़ने के लिए ऑफिसियल पेज लाइक जरुर करें :

Share this:

Post a Comment

 
Copyright © 2014 Akhand Bharat Times | Hindi News Portal | Latest News in Hindi : हिंदी न्यूज़ . Designed by OddThemes & Customised By News Portal Solution