BREAKING NEWS

Tuesday, 3 October 2017

राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी जी की तस्वीर के लिए बच्ची ने काट दिए 500 और 2000 के नोट, Viral



नई दिल्ली: 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी जयंती देश भर में धूमधम से मनाई गई। वहीं इस मौके पर एक बच्ची द्वारा बनाए गए ‘प्रोजेक्ट’ का फोटो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है। जिसमें वह भारतीय करंसी के 500 और 2000 के नोटों पर छपी गांधी जी की तस्वीरों को काटकर अपना ‘प्रोजेक्ट’ पूरा कर रही है। इसके बाद सोशल मीडिया पर यह बहस छिड़ गई कि क्या यह तस्वीर असली है या नकली।



 






वायरल तस्वीर में 2000 के 8 नोट और 500 के 8 नोट नजर आ रहे हैं जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि बच्ची ने 20 हजार रुपए को स्कूल प्रोजेक्ट बनाने में बर्बाद कर दिया। स्कूल प्रोजेक्ट की वायरल फोटो में साफ दिख रहा है कि छोटी बच्ची ने 2000 और 500 के नोट में से गांधी जी की तस्वीरें काट कर एक सफेद चार्ट पेपर पर चिपकाई हैं।



 





साथ ही ऊपर लिखा है ‘2 अक्टूबर, गांधी जयंती’ वहीं बगल में फटे हुए 2000 और 500 के नोट भी दिखाई दे रहे हैं सभी नोटों में से गांधी जी की तस्वीरें कटी हुई हैं। बच्ची का ये स्कूल प्रोजेक्ट उसके पेरेंट्स के लिए मुसीबत का सबब भी बन सकता है, क्योंकि इसके लिए भारतीय मुद्रा को नुकसान पहुंचाया गया है, ऐसे में पेरेंट्स के खिलाफ मामला भी दर्ज हो सकता है।

Share this:

Post a Comment

 
Copyright © 2014 Akhand Bharat Times | Hindi News Portal | Latest News in Hindi : हिंदी न्यूज़ . Designed by OddThemes & Customised By News Portal Solution