BREAKING NEWS

Tuesday, 31 October 2017

'अल्लाहू अकबर' के नारे लगाते हुए किया आतंकी हमला , 8 लोगों की मौत , 12 से ज्यादा घायल ....

अल्लाहू अकबर के नारे लगा कर किया आतंकी हमला , जिसमें 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई , 12 से ज्यादा लोग घायल हैं । 

इतना होने के बाद भी दुनिया को आतंकवाद का धर्म पता न चलना , आधुनिक विज्ञान की असफलता है या धर्मनिरपेक्षता के बुर्के मे छिपी बेवकूफी है ?

अमेरिका के न्‍यूयॉर्क में एक पिक-अप ट्रक लेकर एक शख्‍स ने सड़कों पर लोगों को कुचलना शुरू कर दिया। मैनहटन इलाके में वर्ल्‍ड ट्रेड सेंटर मेमोरियल के निकट व्‍यस्‍त साइकिल पथ पर हुई घटना में कम से कम आठ लोग मारे गए और 11 अन्‍य घायल हो गए। ट्रक चला रहा शख्‍स हाथों में बंदूक लिए चीखते हुए बाहर निकाला, पुलिस ने उसे वहीं ढेर कर दिया। बाद में पता चला कि वे बंदूकें नकली थीं। ड्राइवर की पहचान 29 वर्षीय उजबेकिस्‍तानी नागरिक सेफुल्‍लो साइपोव के रूप में हुई है। अधिकारियों के अनुसार, ट्रक से कूदने से पहले उसने ‘अल्‍लाहू अकबर’ कहा।

यह घटना चैम्बर्स के क्षेत्र और वेस्ट स्ट्रीट के अप मार्केट ट्रिबेका में हुई। जहां से वर्ल्ड ट्रेड सेंटर मेमोरियल काफी नजदीक है। इसी क्षेत्र में स्टुवेन्सेंट हाई स्कूल भी स्थित है। न्यूयॉर्क सिटी पुलिस डिपार्टमेंट ने टि्वटर पर सूचना दी है कि फिलहाल सभी सूचनाएं प्रारंभिक हैं। इनकी पुष्टि की कोशिश की जा रही है।

प्रत्यक्षदर्शयों का कहना है कि एक ट्रक सवार ने पहले कई लोगों को टक्कर मारी और फिर अंधाधुंध गोलियां बरसाईं। फायरिंग से पहले उन लोगों ने एक शख्स अपने हाथों में दो बंदूक लिए एक कार से उतरते हुए देखा था। घटना के बाद ही व्हाइट हाउस के प्रवक्ता का बयान आया। उन्होंने इस घटना के बारे में राष्ट्रपति ट्रंप को जानकारी दी। न्यूयार्क मेयर ने इस घटना को ‘आतंकी वारदात’ कह बता रहे हैं।

घटना के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने हमले की निंदा करते हुए ट्वीट किया, ‘न्यूयॉर्क में एक बीमार किस्म के आदमी ने हमला किया, सुरक्षा एजेंसिया इसपर अपनी नजरें बनाए हुए हैं।’ ट्रंप ने एक और ट्वीट कर कहा कि इस्‍लामिक स्‍टेट को सिर उठाने नहीं देंगे।

Share this:

Post a Comment

 
Copyright © 2014 Akhand Bharat Times | Hindi News Portal | Latest News in Hindi : हिंदी न्यूज़ . Designed by OddThemes & Customised By News Portal Solution