BREAKING NEWS

Wednesday, 11 October 2017

यहाँ होटल में नहीं ठहर सकता कोई मुसलमान , ठहराने पर भाड़ी जुर्माना ......





एक बार फिर पाकिस्तान के सबसे करीबी दोस्त चीन ने अपने देश में रहने वाले मुसलमानों पर बड़ी पाबंदी लगाई है। चीन ने शिनजियांग प्रांत के उइगर मुसलमानों के देशभर के किसी भी होटल में रहने पर रोक लगा दी है। वहीं इस नियम को तोड़ने पर दक्षिण चीन प्रशासन ने एक होटल पर जुर्माना भी लगाया है।





चीन में 18 अक्टूबर से कम्युनिस्ट पार्टी कांग्रेस शुरू हो रही है। शिनजियांग प्रांत में मुस्लिम बहुसंख्यक हैं और चीन सरकार आतंकवाद और कट्टरपंथ को बढ़ावा देने के लिए उइगर मुसलमानों को ही जिम्मेदार मानती है। इसी के मद्देनजर यह कार्रवाई की गई। रेडियो फ्री एशिया के अनुसार शेनजेन होटल ने इस बात की पुष्टि की है कि 7Days inn को शिनजियांग के आगंतुकों को अपने यहां ठहराने के लिए जुर्माना देना होगा।

कानून को तोड़ने के लिए होटल पर 15,000 युआन का जुर्माना लगा है। होटल के एक कर्मचारी ने कहा, 'डेटाबेस शेयर करके पुलिस को पूरी जानकारी दी जाएगी। पुलिस किसी भी गेस्ट को वीटो कर सकती है, जिससे उसे खतरा महसूस होगा।' फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं है कि यह बैन डमेस्टिक या इंटरनेशनल होटल की चेन पर है या केवल स्थानीय होटलों पर। गौरतलब है कि अक्सर उइगर मुस्लिम समुदाय के लोग चीन सरकार द्वारा अपने खिलाफ भेदभाव का आरोप लगाकर प्रदर्शन करते रहते हैं।

"अखंड भारत टाइम्स" परिवार से जुड़ने के लिए ऑफिसियल पेज लाइक जरुर करें :

Share this:

Post a Comment

 
Copyright © 2014 Akhand Bharat Times | Hindi News Portal | Latest News in Hindi : हिंदी न्यूज़ . Designed by OddThemes & Customised By News Portal Solution