BREAKING NEWS

Tuesday, 3 October 2017

ओसामा के बेटे हमजा को जिंदा या मुर्दा लाने का आदेश, खोज में जुटे 40 कमांडो

ABT ( फोटो-  खुंकार  आतंकवादी  ओसामा बिन लादेन  और  उसके  पुत्र  हजमा  )


लंदन : अलकायदा सरगना ओसामा बिन लादेन के बाद उसका बेटा हमजा ब्रिटिश और अमेरिकी सुरक्षा एजेंसियों के लिए सिरदर्द बन गया है। ब्रिटिश सरकार ने उसे जिंदा या मुर्दा सामने लाने का आदेश दिया है।
ब्रिटिश और अमेरिकी कमांडो सीरिया में हेलीकॉप्टरों, ड्रोनों की मदद से हमजा की तलाश में जुटे हैं। वह अमेरिकी और ब्रिटिश खुफिया एजेंसियों की मोस्ट वांटेड सूची में है। माना जा रहा है कि पिता के मारे जाने के बाद 28 साल का हमजा अलकायदा के बचे-खुचे आतंकियों को एकजुट करने में जुटा है। वह अलकायदा का नया सरगना बन चुका है।











खुफिया एजेंसियों ने चेतावनी दी है कि हमजा 2011 में पिता के मारे जाने के बाद पश्चिमी देशों पर बड़े हमले की साजिश रचने में जुटा है। पाक के एबटाबाद में ओसामा के मारे जाने के कुछ हफ्तों पहले हमजा वहां से फरार हो गया था।











 लेकिन दो साल पहले वह एक वीडियो में नजर आया, उसने लंदन में हुए आतंकी हमले की तारीफ की थी। वीडियो में वह युवाओं को आतंकी प्रशिक्षण देता नजर आ रहा था। अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए ने उसे टॉप टेन वांछितों की सूची में रखा है। उसे पकडऩे के लिए 40 तेजतर्रार कमांडो को सीरिया में गुप्त मिशन में लगाया गया है, जो अत्याधुनिक हाईटेक उपकरणों से लैस हैं।













Share this:

Post a Comment

 
Copyright © 2014 Akhand Bharat Times | Hindi News Portal | Latest News in Hindi : हिंदी न्यूज़ . Designed by OddThemes & Customised By News Portal Solution