BREAKING NEWS

Friday, 6 October 2017

लालू को अपने बेटे तेज्श्वी को मुर्ख रखने का अब हो रहा होगा मलाल , इन 10 सवालों के जवाब भी नही दे पाया मुर्ख तेज्श्वी .......


"अखंड भारत टाइम्स" परिवार से जुड़ने के लिए ऑफिसियल पेज लाइक जरुर करें :



नयी दिल्ली/पटना :
लालू प्रसाद के बाद शुक्रवार को तेजस्वी यादव सीबीआई के सामने पेश हुए. आइआरसीटीसी होटल के आवंटन के बदले पटना में मिली जमीन के बाबत पूछताछ की गयी. सुबह 11 बजे तेजस्वी सीबीआई मुख्यालय पहुंचे, जहां उनसे सात घंटे तक पूछताछ की गयी.





सूत्रों के मुताबिक पूछताछ में सीबीआई ने तेजस्वी से डिलाइट मार्केटिंग कंपनी के कामकाज के बारे में पूछताछ की और इस कंपनी में डायरेक्टर कैसे बने और कंपनी पर लालू परिवार का स्वामित्व कैसे आया? तेजस्वी से पूछा गया कि उनके सरला गुप्ता से क्या कारोबारी संबंध हैं और क्या वे कोचर बंधु को जानते हैं?  तेजस्वी से पूछा गया कि आपके कितने बैंक खाते हैं अौर आपके नाम पर कितनी संपत्ति है और वह कहां-कहां है.

इन संपत्तियों को परिवार ने दिया या इसे खुद खरीदा है. क्या इसके खरीदारों से व्यक्तिगत तौर पर मिले हैं? सूत्रों ने बताया कि तेजस्वी कई सवालों के जवाब नहीं दे पाये और कुछ सवालों के जवाब टाल गये. सीबीआइ ने पूछा कि बाजार दर से कम कीमत पर उन्हें यह जमीन कैसे मिली और इसके लिए पैसे का भुगतान कैसे और किसने किया.

सीबीआइ ने जांच के दौरान जब्त किये दस्तावेजों के आधार पर कई सवाल पूछे. सरला गुप्ता के घर से तेजस्वी यादव के हस्ताक्षर वाला चेक दिखाया गया और उनसे पूछा गया कि यह चेक सरला गुप्ता के पास कहां से आये. इसपर तेजस्वी ने जानकारी होने से इंकार किया. जांच एजेंसी ने उनसे इस मामले में आरोपी व्यक्तियों से संबंध के बारे में भी पूछताछ की और जानना चाहा कि क्या वे इन्हें व्यक्तिगत ताैर पर जानते हैं. 

अधिकतर का जवाब हां या ना में दिया

"अखंड भारत टाइम्स" परिवार से जुड़ने के लिए ऑफिसियल पेज लाइक जरुर करें :


सीबीआइ अधिकारियों ने पूछताछ की शुरुआत बेहद हल्के अंदाज में की. पहले तेजस्वी से अपना कुछ व्यक्तिगत सवाल जैसे नाम, पिता का नाम पूछा गया. बाद में  सवाल कठिन होते गये, तो तेजस्वी असहज हो गये. सूत्रों का कहना है कि सीबीआइ ने तेजस्वी से लगभग 54 सवाल पूछे. अधिकांश सवालों का जवाब तेजस्वी ने हां और ना में दिया.

सच की डोर होती है लंबी : सीबीआइ के समक्ष पूछताछ के लिए हाजिर होने से पहले तेजस्वी ने ट्वीट कर लिखा कि इनके फरेब और झूठ की रफ्तार भले ही तेज है, पर अंत में झूठ की पराजय और हमारे सत्य की विजय होगी. सच की डोर भले लंबी हो, पर उसे कोई तोड़ नहीं सकता.

सीबीआई अभी दो-तीन बार और करेगी लालू व तेजस्वी से पूछताछ :

सूत्रों से प्राप्त सूचना के अनुसार, लालू व तेजस्वी से सीबीआई अभी दो-तीन बार और पूछताछ करेगी. जल्द ही दूसरी बार पूछताछ करने के लिए सीबीआई नयी तारीख जारी करने जा रही है. अबकी बार दी गयी तारीख में सीबीआई इन्हें फिर से नयी दिल्ली स्थित अपने मुख्यालय बुला कर पूछताछ करेगी. हर बार की पूछताछ के दौरान सवालों की प्रकृति में काफी अंतर होगा. घोटाले से जुड़े अलग-अलग पहलुओं पर हर बार अलग तरह के सवाल इनके सामने रखे जायेंगे. सीबीआई जल्द ही सवालों के दूसरे सेट को अंतिम रूप देने जा रही है.
इस बार की पूछताछ में दोनों से 100 से अधिक प्रश्न पूछे गये. हालांकि, दोनों से इस बार हुई पूछताछ का एंगल एकदम अलग रहा या कहे दोनों से अलग-अलग मुद्दों पर पूछताछ की गयी. लालू से जहां उनके कार्यकाल में हुई गड़बड़ी और धांधली से जुड़े प्रश्नों के जरिये उन्हें घेरने की कोशिश की गयी. वहीं, तेजस्वी से उनके बैंक बैलेंस और करोड़ों की संपत्ति का स्रोत पूछा गया.

54 सवाल पूछे गये





1.  आपके पास कितने बैंक खाते हैं, उसका विस्तृत विवरण बतायें? 
2.  रेलवे होटल डील के बाद आपके नाम कई संपत्ति खरीदी गयी. क्या यह आपकी सहमति या परिवार के किसी सदस्य की अनुमति से हुई?
3.  क्या कोई संपत्ति की जानकारी आपको परिवार ने दी. अगर हां तो यह जानकारी किसने दी?
4. कोई डील की जानकारी अापको बिना बताये भी हुई है?
5.  जब आप काफी कम उम्र के थे, उस वक्त ही काफी संपत्ति आपके नाम हुई, क्या कभी इस विषय पर किसी से पूछा या जानकारी ली?
6.  आपके कारोबार से संबंधित डील कौन करता है?
8.  सरला गुप्ता से व्यक्तिगत संबंध हैं या कारोबारी. उनसे कितनी बार मिले हैं व क्या डील हुई? 
9.  क्या आपको लगता है आपके नाम पर किसी ने फर्जीवाड़ा किया है? 
10. आपके खिलाफ पुख्ता सबूत हैं. इस पर क्या प्रतिक्रिया है?

"अखंड भारत टाइम्स" परिवार से जुड़ने के लिए ऑफिसियल पेज लाइक जरुर करें :

Share this:

Post a Comment

 
Copyright © 2014 Akhand Bharat Times | Hindi News Portal | Latest News in Hindi : हिंदी न्यूज़ . Designed by OddThemes & Customised By News Portal Solution