BREAKING NEWS

Monday, 16 October 2017

आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ , कुलगाम से 3 आतंकी गिरफ्तार






सुरक्षा बलों ने जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में तीन आतंकियों की गिरफ्तारी के साथ ही एक आतंकवादी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक मुनीर खान ने आज बताया कि लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के दो और हिज्बुल मुजाहिद्दीन के एक आतंकवादी सहित तीन आतंकियों को पिछले तीन दिनों में दक्षिण कश्मीर से गिरफ्तार किया गया है। खान ने मीडिया को बताया कि 14 अक्टूबर को काजीकुंड इलाके के कुंड में सुरक्षा पाने वाले एक व्यक्ति के निजी सुरक्षा कर्मियों से हथियार छीनने के इरादे से दो आतंकवादियों ने गोलियां चलाईं। हालांकि स्थानीय लोगों के हंगामे के कारण उन्हें पीछे हटना पड़ा।

उन्होंने बताया कि यह सूचना मिलने के बाद पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने एक चेक प्वाइंट बनाया और मोटरसाइकिल पर जा रहे दो आतंकवादियों को धर दबोचा। इनकी पहचान खुर्शीद अहमद डार और हाजिक राथेर के रूप में की गई है। उनके कब्जे से एक पिस्तौल, कुछ गोला-बारूद और एक कारतूस बरामद किया गया। वे लश्कर से जुड़े हैं।खान ने बताया कि कुलगाम में एक मेडिकल एजेंसी में काम करने वाले आतंकवादी रमीज याटू को भी गिरफ्तार किया गया।





आईजीपी ने बताया कि उसके घर से हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं। उसने शनिवार को दमहल हांजीपुरा में पुलिस वाहन पर आतंकवादी हमला करने में मदद की थी जिसमें एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई थी। उन्होंने बताया कि यह हमला हिज्बुल मुजाहिद्दीन ने किया था। खान ने बताया कि स्थानीय आतंकवादियों के लिए आत्मसमर्पण करने का प्रस्ताव अब भी खुला है। उन्होंने बताया कि उन्हें अपने हथियार डाल देने चाहिए और हम उनके पुनर्वास में हर संभव मदद मुहैया कराएंगे।

Share this:

Post a Comment

 
Copyright © 2014 Akhand Bharat Times | Hindi News Portal | Latest News in Hindi : हिंदी न्यूज़ . Designed by OddThemes & Customised By News Portal Solution