BREAKING NEWS

Friday, 24 November 2017

मिस्र की मस्जिद में जुमे की नमाज के दौरान आतंकी हमला, जमीन पर बिछ गईं 235 लोगों की लाशें


मिस्र के सिनाई प्रायद्वीप में शुक्रवार को एक मस्जिद पर हुए भयावह आतंकी हमले में कम से कम 235 लोगों की मौत हो गई और 125 अन्य घायल हो गए। इस इलाके में आम नागरिकों पर हुआ यह अब तक का सबसे बड़ा हमला है। 





समाचार एजेंसी एफे ने एक सुरक्षा सूत्र के हवाले से बताया, उत्तरी शहर अरीश के बीर अल-अब्द कस्बे में स्थित अल रवदाह मस्जिद में आतंकवादियों ने घरों में बने विस्फोटकों को लगाया और जब लोग नमाज पढ़कर लौट रहे थे, उसी दौरान विस्फोट किया। (Agency File PHOTO)

तस्वीर में वह तरह-तरह की डिशेज से भरी टेबल की एक साइड पर अपने दोस्तों के साथ नजर आ रही हैं। जिन व्यक्तियों ने बचकर भागने की कोशिश की, उन पर आतंकवादियों ने गोलियां भी चलाई। (Agency PHOTO)

अल अहराम ऑनलाइन के अनुसार, घटनास्थल से ली गई तस्वीरों में मस्जिद के अंदर खून से लथपथ पीड़ितों को देखा जा सकता है। इस विस्फोट में मस्जिद को भारी नुकसान पहुंचा है। (Agency PHOTO)

मिस्र के स्वास्थ्य मंत्री के प्रवक्ता खालिद मुजाहिद ने सरकारी टीवी चैनल मासरिया टीवी से बात करते हुए इसे एक अतांकवादी हमला बताया। एक रिपोर्ट में कहा गया कि ऐसा प्रतीत हो रहा है कि इस हमले में मस्जिद में नमाज पढ़ रहे सुरक्षा बलों के समर्थकों को लक्षित किया गया है। (Agency PHOTO)







मिस्र के राष्ट्रपति अब्दुल-फतह अल-सिसी ने इस घटना पर चर्चा के लिए सुरक्षा समिति की बैठक बुलाई है। मिस्र ने तीन दिन के राष्ट्रीय शोक की घोषणा की है। अब तक किसी संगठन ने इस संहार की जिम्मेदारी नहीं ली है।(Agency PHOTO)

Share this:

Post a Comment

 
Copyright © 2014 Akhand Bharat Times | Hindi News Portal | Latest News in Hindi : हिंदी न्यूज़ . Designed by OddThemes & Customised By News Portal Solution