BREAKING NEWS

Saturday, 2 December 2017

बिहार : कांग्रेसी नेता निकला लश्कर का आतंकी , NIA गिरफ्तार कर दिल्ली ले गई ......


केंद्रीय जांच एजेंसी एनआईए ने बिहार के गोपालगंज से एक शख्स को हिरासत में लिया है. पकड़े गये शख्स का नाम धन्नु राजा उर्फ बेदार बख्त है जो कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई का जिला सचिव है. एनआईए की टीम ने उसे लश्कर-ए-तैयबा का एजेंट होने के शक में गोपालगंज के नगर थाना के जादोपुर चौक के पास से गिरफ्तार किया है.





जानकारी के मुताबिक भारतीय खुफिया एजेंसी और सुरक्षा एजेंसियों को गोपालगंज से आतंकी वारदात के कनेक्शन के इनपुट मिले थे जिसके बाद ये कार्रवाई की गई है. आइबी से मिली गुप्त सूचना के आधार पर एनआइए ने धन्नु को गिरफ्तार किया और गिरफ्तार करने के बाद एनआइए की टीम उसे लेकर दिल्ली चली गई है.

जिले की पुलिस ने भी धन्नु राजा की गिरफ्तारी की पुष्टि की है. इस गिरफ्तारी के बाद से जिले के प्रशासनिक महकमें में भी खलबली मची हुई है. धन्नु सरेया मोहल्ला निवासी है जो अपने मामा के घर रहता था. वो मूल रूप से सारण जिले के नगर थाना के अखौर का रहने वाला है. उसकी गिरफ्तारी एनआईए ने केस संख्या 20/17 में की है. धन्नु उर्फ बेदार बख्त के पिता फिरोज आलम ने भी गिरफ्तारी की पुष्टि की है.





फिरोज के मुताबिक वो अपने बेटे की गिरफ्तारी के बाद संगठन के लोगों से भी मुलाकात की थी. जानकारी के मुताबिक धन्नू राजा के संबंध में खुफिया व सुरक्षा एजेंसियों को 28 नवंबर को वाराणसी से गिरफ्तार लश्कर एजेंट अब्दुल नईम शेख से जानकारी मिली थी.

शेख के पास से ही जांच एजेंसी एनआइए को भारतीय सेना और देश के कई हाइड्रो पावर प्रोजेक्ट के नक्शे व तस्वीरे बरामद की गई थी. गिरफ्तार धन्नू से एनआईए की टीम दिल्ली में पूछताछ करेगी. उसकी गिरफ्तारी के बाद बिहार में और भी गिरफ्तारियों की आशंका जतायी जा रही है।

"अखंड भारत टाइम्स" परिवार से जुड़ने के लिए ऑफिसियल पेज लाइक जरुर करें :

Share this:

Post a Comment

 
Copyright © 2014 Akhand Bharat Times | Hindi News Portal | Latest News in Hindi : हिंदी न्यूज़ . Designed by OddThemes & Customised By News Portal Solution