BREAKING NEWS

Wednesday, 13 December 2017

दोहरे शतक की हैट्रिक बनाने वाले बने दुनिया के पहले बल्लेबाज बने रोहित शर्मा , मैदान से ही पत्नी रीतिका को दी फ्लाइंग किस ......



नई दिल्ली । 
रोहित शर्मा ने अपनी पीढ़ी के सीमित ओवरों के सबसे शानदार क्रिकेटरों में से एक के रूप में अपना रुतबा बढ़ाते हुए आज यहां श्रीलंका के खिलाफ वनडे के दौरान एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दोहरे शतकों की हैट्रिक पूरी की।

रोहित ने श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में आज नाबाद 208 रन की पारी खेली जो एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय में किसी कप्तान का दूसरा सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत स्कोर है। वीरेंद्र सहवाग की वेस्टइंडीज के खिलाफ 2011 में 219 रन की पारी इस सूची में शीर्ष पर है।

एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 264 रन की सर्वश्रेष्ठ व्यक्तिगत पारी का रिकार्ड रोहित के नाम दर्ज है जो उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ ही कोलकाता में बनाया था। उन्होंने अपना पहला दोहरा शतक 2013 में बेंगलुरू में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 209 रन की पारी खेलकर बनाया था।

एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अब तक सात दोहरे शतक लगे हैं और इनमें से तीन रोहित के नाम दर्ज हैं। बाकी चार दोहरे शतक सहवाग, सचिन तेंदुलकर, मार्टिन गुप्टिल और क्रिस गेल के नाम पर हैं। रोहित के नाम अब 173 एकदिवसीय मैचों में 16 शतक की मदद से 6417 रन दर्ज हैं।

Video : रोमांच के बाद रोहित का 'रोमांस', मैदान से ही पत्नी रीतिका को दी फ्लाइंग किसश्रीलंका के सभी गेंदबाज रोहित की बल्लेबाजी के सामने बेबस नजर आ रहे थे। रोहित ने अपनी पारी में 153 गेंदों में 208 रन बनाए।रोहित के शतक के दौरान उनकी पत्नी रीतिका सचदेव पवेलियन में मौजूद थीं और शतकीय पारी के वक्त उनके चेहरे के हाव-भाव साफ तौर पर नजर आ रहे थे।

विडियो :

रोहित के शतक जड़ने के बाद रीतिका भावुक हो गईं और उनके आंसू झलक आए। रोहित के हर रन पर रीतिका उनका उत्साह बढ़ाती दिखीं और शतक पूरा होने के बाद खुशी के आंसुओं ने उनके दिल की बात जाहिर की। रोहित शर्मा ने आज के ही दिन साल 2015 में रीतिका से शादी की थी और दोनों एक-दूसरे को शादी के 6 साल पहले से जानते थे।




"अखंड भारत टाइम्स" परिवार से जुड़ने के लिए ऑफिसियल पेज लाइक जरुर करें :

Share this:

Post a Comment

 
Copyright © 2014 Akhand Bharat Times | Hindi News Portal | Latest News in Hindi : हिंदी न्यूज़ . Designed by OddThemes & Customised By News Portal Solution