BREAKING NEWS

Tuesday, 2 January 2018

राहुल गांधी का हमला , कहा- कोरेगांव की घटना RSS और BJP की फासीवादी सोच का प्रतीक







नई दिल्ली: 
भीमा कोरेगांव हिंसा पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी और आरएसएस पर हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि इनके सोच की धुरी दलित विरोधी है और ये चाहते हैं कि भारतीय समाज में दलित हमेशा नीचे रहें।


महाराष्ट्र के पुणे जिले में भीमा-कोरेगांव की लड़ाई की 200वीं सालगिरह के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान हुई हिंसक झड़प और आगजनी में एक दलित युवक की मौत हो गई।





इससे पहले भी ये कार्यक्रम हर साल मनाया जाता रहा है, लेकिन अब तक हिंसा की कोई वारदात नहीं हुई थी।
इस हिंसा के बाद फडणवीस सरकार को विपक्ष और सहयोगी दलों की आलोचना का शिकार होना पड़ रहा है।
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करके कहा है, 'भारत के लिये आरएसएस और बीजेपी की फासिस्ट सोच की धुरी ये है कि दलित हमेशा समाज के निचले हिस्से में रहें। उना, रोहित वेमुला, और अब भीमा-कोरेगांव की घटना इसका जीता-जागता प्रतीक हैं।'

हालांकि इस घटना के बाद महाराष्ट्र सरकार ने न्यायिक जांच का आश्वासन दिया है और हिंसा में मारे गये युवक के परिवार को 10 लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया है।

हिंसक झड़प और आगजनी में एक युवक की मौत के बाद पुणे, मुंबई समेत राज्य के कई इलाकों में तनाव बना हुआ है।

हिंसा को लेकर पुलिस ने मुंबई में अलग-अलग जगह से करीब 100 लोगों को हिरासत में लिया है। गड़बड़ी की आशंका को देखते हुए मुंबई के चेंबूर सहित पूरे शहर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

केंद्र और राज्य सरकार में बीजेपी की सहयोगी रिपब्लिकन पार्टी आफ इंडिया (आरपीआई) केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास अठावले ने हिंसा और मौत की जांच की मांग की है।


"अखंड भारत टाइम्स" परिवार से जुड़ने के लिए ऑफिसियल पेज लाइक जरुर करें :

Share this:

Post a Comment

 
Copyright © 2014 Akhand Bharat Times | Hindi News Portal | Latest News in Hindi : हिंदी न्यूज़ . Designed by OddThemes & Customised By News Portal Solution