BREAKING NEWS

Tuesday, 16 January 2018

जिंदा रहने के लिए ताकतवर होना जरूरी , मिट जाते हैं कमजोर - नेतन्याहू


भारत के दौरे पर आए इजरायल के प्रधानमंत्री बेन्यामिन नेतन्याहु का कहना है कि जिंदा रहने के लिए ताकवर होना जरूरी है क्यों की कमजरो मिट जाते हैं। इजरायल के प्रधानमंत्री ने ये बातें रायसीना वार्ता के कार्यक्रम को संबोधित करते कहा। उन्होंने कहा कि, 'कमजोर मिट जाते हैं, शक्तिशाली जिंदा रहते हैं, आप शक्तिशाली लोगों के साथ गठबंधन करते हैं, आप ताकतवर होकर शांति कायम रख पाते हैं।

रायसीना वार्ता में नेतन्याहू ने व्यापार के क्षेत्र में भारत और इजरायल की चुनौतियों के बारे में अपनी राय रखी। इजरायली पीएम ने कहा कि 'मैं यह जानकर चौंक गया कि प्रधानमंत्री मोदी ने तीन सालों में व्यापार करने में सहूलियत के पैमाने पर भारत को 42 स्थानों ऊपर पहुंचा दिया है। साथ ही उन्होंने कहा कि यदि आप एक आर्थिक शक्ति बनना चाहते हैं, तो आपको करों को कम करना और आसान बनान होगा और नौकरशाही में कटौती करनी होगी। भारत और इजरायल दोनों देशों का अहम काम इस नौकरशाही में कटौती करना है ताकि कंपनियां व्यवसाय करने के लिए आगे बढ़ सकें।

वहीं इस मौके पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि नेतन्याहू की इस यात्रा से दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय संबंधों में मजबूती आएगी। रायसीना वार्ता में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि पीएम नेतन्याहू की भारत यात्रा भारत और इजरायल के 25 वर्षों के कूटनीतिक संबंधों के उत्सव को दर्शाती है।

Share this:

Post a Comment

 
Copyright © 2014 Akhand Bharat Times | Hindi News Portal | Latest News in Hindi : हिंदी न्यूज़ . Designed by OddThemes & Customised By News Portal Solution