BREAKING NEWS

Monday, 1 January 2018

नेशनल मेडिकल कमीशन बिल का विरोध: 12 घंटे हड़ताल पर रहेंगे देशभर के डॉक्टर






सरकार के नेशनल मेडिकल कमीशन बिल-2017 के विरोध में देश भर के डॉक्टर मंगलवार को 12 घंटे हड़ताल पर रहेंगे। सोमवार को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने इसका एलान किया। इस फैसले के चलते सुबह से शाम तक अस्पतालों की सेवाएं भी ठप रहेंगी। हालांकि, आपातकालीन सेवाओं पर हड़ताल का असर नहीं पड़ेगा।

आईएमए भारतीय आयुर्विज्ञान परिषद (एमसीआई) की जगह नई इकाई बनाने वाले विधेयक के विरोध में आईएमए ने नियमित सेवाएं निलंबित करने का आह्वान किया है। आईएमए ने एनएमसी विधेयक का विरोध करते हुए कहा कि यह कानून चिकित्सा पेशेवरों को नौकरशाही तथा गैर-चिकित्सकीय प्रशासनिक अधिकारियों के प्रति पूरी तरह जवाबदेह बनाकर उनके कामकाज को  प्रभावित करेगा। आईएमए के नवनियुक्त राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉक्टर रवि वनखेडकर ने कहा कि मौजूदा स्वरूप में एनएमसी विधेयक स्वीकार्य नहीं है। यह विधेयक गरीब विरोधी व अलोकतांत्रिक स्वरूप वाला है। इसीलिए देशभर में मंगलवार को काला दिवस मनाया जाएगा।






दिल्ली चिकित्सा संघ भी समर्थन में


नई दिल्ली। दिल्ली चिकित्सा संघ भी आईएमए के समर्थन में आ गया है। इस बीच, संयुक्त स्वास्थ्य सचिव गायत्री मिश्रा ने आईएमए द्वारा हड़ताल को संज्ञान मे लेते हुए सोमवार को दिशा निर्देश जारी किए है। उन्होंने इस बावत सफदरजंग अस्पताल, राममनोहर लोहिया अस्पताल, एम्स और लेडी हार्डिंग मेडिकल कॉलेज को इस बात के निर्देश दिए हैं कि मरीजों के लिए स्वास्थ्य सेवाओं पर कोई असर नहीं पड़ना चाहिए। उन्होंने यह निर्देश उक्त अस्पतालों के एमएस और डायरेक्टर को दिए हैं। इस बात के सख्त निर्देश भी दिए हैं कि इससे लोगों को कोई असर न पड़े और इमरजेंसी व्यवस्थाएं सुचारू रूप से चलती रहें।


"अखंड भारत टाइम्स" परिवार से जुड़ने के लिए ऑफिसियल पेज लाइक जरुर करें :

Share this:

Post a Comment

 
Copyright © 2014 Akhand Bharat Times | Hindi News Portal | Latest News in Hindi : हिंदी न्यूज़ . Designed by OddThemes & Customised By News Portal Solution