BREAKING NEWS

Tuesday, 16 January 2018

उत्तर कोरिया से जंग की तैयारी कर रहा है अमेरिका ........




उत्तर कोरिया
से बढ़ती तनातनी को देखते हुए अमेरिकी सेना ने अंतिम विकल्प के तौर पर गुपचुप जंग की तैयारी शुरू कर दी है। सेना और अधिकारी सभी शांतिपूर्ण तरीके से युद्ध की तैयारी कर रहे हैं। हालांकि उन्हें उम्मीद है कि इसकी नौबत नहीं आएगी फिर भी अपनी ओर से अमेरिका हरसंभव स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहना चाहता है। दोनों देशों के नेताओं के बीच जुबानी हमले बढ़ने के बाद तनाव काफी बढ़ गया था। ऐसे में अमेरिका सतर्क हो गया है।

नॉर्थ कैरलाइना के फोर्ट ब्रैग में पिछले महीने अमेरिका के अपाची अटैक हेलिकॉप्टर और चिनूक कार्गो हेलिकॉप्टर्स ने मिलकर युद्धाभ्यास किया। इस दौरान अभ्यास किया गया कि जंग के समय जब दुश्मन की तोप से गोले दागे जा रहे हों तो सैनिकों की टुकड़ी और उपकरणों को सुरक्षित तरीके से कैसे मूव कराया जाए। दो दिन बाद निवाडा के आसमान में सेना की 82वीं एयरबॉर्न डिविजन के 119 सैनिकों ने C-17 मिलिट्री कार्गो प्लेन्स से पैराशूट की मदद से छलांग लगाने का अभ्यास किया। खास बात यह है कि विदेशी सरजमीं पर उतरने के लिए अंधेरी रात में जवानों ने यह अभ्यास किया।



अगले महीने अमेरिका के कई आर्मी पोस्ट्स पर 1000 से ज्यादा रिजर्व सैनिक यह अभ्यास करेंगे कि कैसे आपात स्थिति में एक जगह सैनिकों को इकट्ठा किया जाए, जिससे उन्हें कम समय में विदेश के लिए मूव किया जा सके।

"अखंड भारत टाइम्स" परिवार से जुड़ने के लिए ऑफिसियल पेज लाइक करें :

Share this:

Post a Comment

 
Copyright © 2014 Akhand Bharat Times | Hindi News Portal | Latest News in Hindi : हिंदी न्यूज़ . Designed by OddThemes & Customised By News Portal Solution