BREAKING NEWS

Monday, 12 February 2018

पाकिस्तान के खिलाफ बड़े एक्शन की तैयारी में भारत , अब PAK को चुकानी होगी कीमत : रक्षा मंत्री (भारत)





दुनियाभर के लिए टेररिस्तान बन चुके पाकिस्तान की शैतानी हरकतें कम होने का नाम नहीं ले रहा है। पाक सेना और खुफिया एजेंसी के इशारे पर उसके पालतू आतंकी जम्मू-कश्मीर में लगातार खूनी खेल रहा है। भारत लगातार पाकिस्तान से अपने इस नापाक हरकतों पर रोक लगाने की अपील कर रहा है। लेकिन भारत की इस अपील का पाकिस्तान पर कोई खास असर होता नहीं दिख रहा है। जम्मू के सुंजवान सैन्य कैंप पर हुए आतंकी हमले के बाद भारत में खासा रोष है। पूरा देश सरकार और सैना से पाकिस्तान के खिलाफ ऐसी कार्रवाई की मांग कर रहा है कि फिर वो भारत की तरफ आंख उठाकर देखने की हिम्मत न कर सके।

जनता में बढ़ते आक्रोश के बीच भारत सरकार भी पाकिस्तान की इन हरकतों से आजिज आ चुका और सरकार के स्तर पर भी पाकिस्तान को सबक सिखाने की मांग लगतार तेज होती जा रही है। सरकार भी पाकिस्तान के खिलाफ कठोर जवाबी कार्रवाई के विकल्प पर गंभीर नजर आ रही है। सुंजवां सैन्य बेस का जायजा लेने गई रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी इसका साफ संकेत देते हुए कहा कि पाकिस्तान को इसकी कीमत चुकानी होगी।



वहीं सुंजवान सैन्य कैंप पर हुए आतंकी हमलों के बाद सरकार के शीर्ष स्तर पर बैठकों के दौर चल रहा है। बताया जा रहा है कि इन बैठकों में जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा हालातों की समीक्षा के साथ पाकिस्तान को सबक सिखाने के तौर-तरीकों पर भी गहन मंत्रणा हो रही है। रक्षा मंत्रालय, सेना मुख्यालय और गृहमंत्रालय में सीमा पर पाकिस्तान की नापाक हरकतों का माकूल जवाब देने की रणनीति पर सोमवार को बैठकों का दौर चला। इसमें सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के साथ ही बैठक सबसे अहम रही। 
भारत के इस रूख से अब पाकिस्तान को भी खौफ सताने लगा है। लिहाजा पाकिस्तान ने जवाबी कार्रवाई के रुख को भांपते हुए ही पाकिस्तान ने भारत को किसी दूसरे सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर चेतावनी दी है। आपको बता दें कि सुंजवान सैन्य कैंप पर हुए आतंकी हमले में पांच जवान शहीद हो गए और एक आम नागरिक की भी मौत हो गई। हमले में छह महिलाएं सहित 10 आम नागरिक भी घायल हुए थे।


"अखंड भारत टाइम्स" परिवार से जुड़ने के लिए ऑफिसियल पेज लाइक जरुर करें :


Share this:

Post a Comment

 
Copyright © 2014 Akhand Bharat Times | Hindi News Portal | Latest News in Hindi : हिंदी न्यूज़ . Designed by OddThemes & Customised By News Portal Solution