BREAKING NEWS

Saturday, 14 April 2018

World War -3 , रूस ने अपनों से कहा , तीसरे विश्व युद्ध के लिए तैयार रहें



मास्को:
 रूस की जनता को यह कहा गया है कि वे तीसरे विश्व युद्ध के लिए तैयार हो जाएं, जिसकी शुरुआत अमेरिका, ब्रिटेन और फ्रांस ने सीरिया पर मिसाइल हमले से कर दी है. एक सरकारी रूसी टीवी चैनल ने यह रिपोर्ट दी है. क्रेमलिन के अपने चैनल ने माध्यम से जीने के लिए जरूरी आपूर्ति का सुझाव दिया और लोगों से कहा कि बम शिविर में शरण लेने के दौरान शरीर को रेडिएशन से बचाने के लिए आयोडिन पैक करें. सीरिया में जारी युद्ध के बीच यह रिपोर्ट रोसिया-24 ने दी है. इसके साथ ही शीर्ष सैन्य विशेषज्ञों ने चेतावनी दी है कि दुनिया पहले ही दूसरे क्यूबाई मिसाइल संकट की गवाह बन चुकी है.
अलेक्जेंडर गोल्ट्स ने मास्को में रेन टीवी से कहा, 'एक साल जब मैंने कहा था कि हमने एक नए विश्व युद्ध में कदम रख दिया है, कोई यह बात मानने को तैयार नहीं था. अब सभी मानते हैं, लेकिन यह साफ है कि दूसरे विश्व युद्ध की घटनाएं बहुत जल्दी ही सामने आई है. यह सिर्फ शुरुआत है. हम जाहिर तौर पर क्यूबाई मिसाइल संकट 2 में दाखिल हो चुके हैं.'
'सीरिया में शांति की दरकार थी, अमेरिका ने हमले कर दिए'
रूस के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता मारिया जखरोवा ने कहा कि अमेरिका और उसके सहयोगियों ने सीरिया पर ऐसे समय में सैन्य हमला किया है, जब सीरिया को शांतिपूर्ण भविष्य का अवसर मिला था। समाचार एजेंसी 'तास' ने जखरोवा द्वारा शुक्रवार (13 अप्रैल) की रात फेसबुक पोस्ट में दिए बयान का जिक्र किया है, जिसमें उन्होंने कहा, "जो इसके (हमले) पीछे हैं, वे दुनिया में नैतिक नेतृत्व का दावा करते हैं और अपनी विशिष्टता बताते हैं।"
उन्होंने कहा, "सीरिया के पास आखिरकार जब शांति का मौका था, तब उसकी राजधानी पर हमला करना सचमुच एक अनोखी विशिष्टता है।" अमेरिका, फ्रांस और ब्रिटेन ने मिलकर शुक्रवार (13 अप्रैल) रात सीरिया में हमले किए, क्योंकि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पूर्वी घौता के डौमा में संदेहास्पद रासायनिक हमलों के लिए अपने समकक्ष बसर अल-असद को दंडित करना चाहते हैं। संदिग्ध रासायनिक हमले में 70 लोगों की मौत हो गई थी.


Share this:

Post a Comment

 
Copyright © 2014 Akhand Bharat Times | Hindi News Portal | Latest News in Hindi : हिंदी न्यूज़ . Designed by OddThemes & Customised By News Portal Solution