BREAKING NEWS

Wednesday, 6 June 2018

अमित शाह के पहुंचने पर ठाकरे परिवार ने ढोकला-खांडवी से किया स्वागत, ऐसी रही मुलाकात


आगामी लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह अपनी पार्टी के 'संपर्क फॉर समर्थन' मिशन के तहत देश की नामचीन हस्तियों से मिल रहे हैं.
इसी कड़ी में बुधवार को वो शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे, अभिनेत्री माधुरी दीक्षित और उद्योगपति रतन टाटा से मिलने मुंबई पहुंचे. हालांकि सबसे ज्यादा निगाहें उनकी उद्धव ठाकरे से मुलाकात पर रही. इसकी वजह यह है कि पिछले कुछ समय से शिवसेना बीजेपी से नाराज चल रही है.
केंद्र और महाराष्ट्र सरकार में शिवसेना बीजेपी की सहयोगी पार्टी है. ऐसे में इसकी नाराजगी आगामी चुनाव पर बीजेपी के लिए मुश्किल पैदा कर सकती है. लिहाजा बीजेपी लोकसभा चुनाव से पहले हरहाल में शिवसेना को साधना चाहती है.
बीजेपी सूत्रों के मुताबिक अमित शाह और उद्धव ठाकरे के बीच मुलाकात सकारात्मक रही, जबकि शिवसेना ने इस पर चुप्पी साध ली है. बुधवार को जब अमित शाह उद्धव ठाकरे से मिलने मातोश्री पहुंचे, तो राजनीतिक मतभेद दरकिनार कर ठाकरे परिवार ने उनका जमकर मेहमाननवाजी किया. उनको ढोकला, खांडवी और आमरस समेत अन्य पकवान का स्वाद चखाया.
इससे पहले मातोश्री पहुंचकर अमित शाह ने शिवसेना सुप्रीमो रहे बालासाहेब ठाकरे को याद किया. इसके बाद दोनों नेताओं के बीच बंद कमरे में करीब एक घंटे 40 मिनट तक मीटिंग हुई, जिसमें बिगड़े रिश्ते को सुधारने की कोशिश की गई. इस दौरान उद्धव ठाकरे ने अमित शाह के समक्ष बीजेपी नेताओं द्वारा निजी हमले किए जाने के मसले को उठाया.
बीजेपी का कहना है कि अमित शाह और उद्धव ठाकरे की मुलाकात सकारात्मक रही. जब अमित शाह महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ मातोश्री पहुंचे, उद्धव ठाकरे, उनकी पत्नी रश्मि और बेटे आदित्य और तेजस भी मौजूद रहे.
इस दौरान बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष रावसाहेब दानवे मौजूद नहीं रहे. बताया जा रहा है कि दानवे को अमित शाह और उद्धव ठाकरे की बैठक से दूर रखा गया था. दरअसल, शिवसेना नेता और राज्य में कृषि मंत्री अर्जुन खोतकर उद्धव ठाकरे से दानवे की शिकायत कर चुके हैं. हालांकि दानवे कहना है कि वो व्यस्त होने की वजह से बैठक में नहीं जा पाए.
सिद्धिविनायक मंदिर में दर्शन करने पहुंचे शाह
उद्धव ठाकरे से मिलने से पहले बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह श्री सिद्धिविनायक मंदिर पहुंचे और पूजा-अर्चना की. वहीं, बुधवार को अमित शाह और उद्धव की मुलाकात से पहले ही शिवसेना ने अपने मुखपत्र 'सामना' के जरिए बीजेपी पर हमला बोला.
रतन टाटा और माधुरी से भी मिले अमित शाह
शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से पहले अमित शाह ने मुंबई में उद्योगपति रतन टाटा और अभिनेत्री माधुरी दीक्षित से भी मुलाकात की. हालांकि गायिका लता मंगेशकर की तबीयत खराब होने से उनकी अमित शाह से मुलाकात नहीं हो सकी. अमित शाह ने ट्वीट कर कहा कि वह अगले मुंबई दौरे पर उनसे मिलेंगे.
इससे भी पहले इस अभियान के तहत वो बाबा रामदेव और कपिल देव जैसी हस्तियों से मिल चुके हैं. अमित शाह इन मुलाकातों में मोदी सरकार के चार साल के कामकाज का ब्योरा दे रहे हैं. बताया जा रहा है कि सात जून को अमित शाह चंडीगढ़ में धावक मिल्खा सिंह से मुलाकात कर सकते हैं. मालूम हो कि बीजेपी का टारगेट करीब एक लाख नामित लोगों से सीधा संपर्क करने का है.

Share this:

Post a Comment

 
Copyright © 2014 Akhand Bharat Times | Hindi News Portal | Latest News in Hindi : हिंदी न्यूज़ . Designed by OddThemes & Customised By News Portal Solution